BokaroJharkhand

बिहार के नवादा से मुसाबनी के लिए पैदल निकले सात युवक पहुंचे बोकारो थर्मल,  सभी को किया गया क्वांटेराइन

विज्ञापन

Bermo ; बेरमो पीएससी से मेडिकल की टीम बोकारो थर्मल में बिहार के नवादा से पैदल मुसाबनी जाने वाले सात युवकों की जांच करने पहुंची. टीम में प्रखंड प्रसार प्रशिक्षक अवधेश प्रसाद यादव, एमपीडब्ल्यू रंजीत कुमार, महादेव महतो, एएनएम निर्मला कुमारी, सीएचओ पुष्पा मोनिका खलखो, सेविका कुमारी अमिता, सहायिका गीता देवी के साथ मुखिया शोभा सिंह, पंसस संजय सिंह, उप मुखिया संटू सुजय आदि थे.

इसे भी पढ़ेंः पलामू: तीन कोरोना संक्रमित मिलने के बाद भी सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल नहीं, दो दर्जन मजदूरों को भेड़-बकरियों की तरह लाया गया PMCH

टीम ने सभी युवकों की जांच करने के बाद क्वांटेराइन में भेज दिया. पंचायत के मुखिया एवं समिति सदस्य के द्वारा सभी युवकों को पंचायत में चलनेवाले दीदी किचन से खाने का इंतजाम करवाया गया है. मुखिया एवं पंसस ने कहा कि सीओ के द्वारा निर्देश दिया गया है कि जब तक वरीय पदाधिकारियों का युवकों को लेकर कोई निर्देश प्राप्त नहीं हो जाता है तब तक सभी को पंचायत सचिवालय में ही रखा जायेगा.

इसे भी पढ़ेंः पलामू: गृह मंत्रालय के आदेश को ठेंगा, मजदूरों सहित 18 लोगों को पंजाब की थर्मल कंपनी ने जबरन भेजा पलामू

185 किलोमीटर चलकर पहुंचे बोकारो

बिहार के नवादा से सात युवकों का समूह 185 किलोमीटर चलकर शनिवार की देर रात्रि बोकारो थर्मल पहुंचा. इसी दौरान लोग नये एवं अपरिचित लोगों को देखकर जमा होने लगे. युवकों ने इनको बताया कि वे नवादा से मुसाबनी के लिए निकले हैं. पैदल सातों युवकों में सेराल हांसदा, करिया सोरेन, दुखिया सोरेन, रामचंद्र मरांडी, सेराल टुडू, देवाय हेम्ब्रम, विजय मरांडी शामिल हैं. बताया कि वे सभी पूर्वी सिंहभूम अंतर्गत मुसाबनी के नीमडीह के निवासी हैं.

वे सभी नवादा में होम डिलीवरी का काम करते थे. लॉकडाउन के बाद काम बंद हो जाने से वे सभी नवादा में फंस गये थे. और उनके पास खाने को कुछ भी नहीं बचा था. इसी बीच सभी 20 अप्रैल को नवादा से मुसाबनी के लिए सड़क मार्ग से पैदल चले. 370 किमी की यात्रा कर वे यहां पहुंचे थे.

इसे भी पढ़ेंः कोरोना आपदा में संन्यासियों ने सांसद आदर्श ग्राम हहाप में 500 परिवारों के बीच पहुंचायी राहत

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: