न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

जहरीला चावल-चिकन खाने से बीमार हुए सात युवक, रिम्स में भर्ती

9

Ranchi : जहरीला भोजन खाने से सात युवक बीमार हो गये. सभी युवक बेड़ो प्रखंड के नेहालू गांव के रहनेवाले हैं. सभी को रिम्स के मेडिसीन विभाग में भर्ती कराया गया है. डॉ जेके मित्रा की यूनिट में सभी का इलाज चल रहा है. डॉक्टर का कहना है कि इलाज अभी जारी है, फिलहाल सभी बीमार युवकों की स्थिति खतरे से बाहर है. जहरीला भोजन खाने से बीमार हुए लोगों में भीमा महतो (17 वर्ष), पवन कुमार साहू (24 वर्ष), सीताराम प्रसाद (18 वर्ष), लव कुमार (15 वर्ष), आकाश भगत (22 वर्ष), वीरेंद्र सिंह (22 वर्ष) और संजय भोक्ता (18 वर्ष) के नाम शामिल हैं.

किसी ने मिलाया जहरीला पदार्थ

बीमार युवकों ने बताया कि उन्होंने चावल और चिकन बनाया था, जिसे खाने के बाद ही सभी की हालत बिगड़ने लगी. उल्टियां आने लगीं, जिसके बाद बेड़ो में प्राथमिक इलाज कराया. लेकिन स्थिति में कोई सुधार नहीं आया. युवकों ने बताया कि 15 दिन पूर्व गांव में पटवन को लेकर उनका कुछ लोगों से विवाद हुआ था. सोमवार की रात वे लोग खेतों में पटवन कर रहे थे. सातों युवक खेत में ही कुंबा में अपना भोजन बना कर खाते थे. सोमवार की रात भी उन्होंने चावल और चिकन बना कर खाया, उसके बाद से उन लोगों की तबीयत अचानक खराब होने लगी. जिसके बाद उन्हें तत्काल बेड़ो अस्पताल ले जाया गया. जहां से उन्हें बेहतर इलाज के लिए रिम्स रेफर कर दिया. पीड़ित युवकों ने बताया कि उन्हें अंदेशा है कि किसी ने उनके चावल में कोई जहरीला पदार्थ मिला दिया, जिससे उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई. घटना की जानकारी मिलने के बाद झामुमो के वरिष्ठ नेता अंतू तिर्की पीड़ितों को देखने रिम्स अस्पताल पहुंचे और उनका हाल-चाल लिया. उन्होंने इलाज कर रहे डॉक्टरों से मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने का आग्रह किया.

silk_park

इसे भी पढ़ें – राज्य में कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग की नीति नहीं होने का फायदा उठा रहीं निजी कंपनियां, खामियाजा भुगत रहे किसान

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: