BiharLead NewsNEWS

पटना हाई कोर्ट में आज सात नए जज लेंगे शपथ

Patna : पटना हाईकोर्ट में न्यायिक सेवा कोटे से नियुक्त 7 जज आज शपथ ग्रहण करेंगे. चीफ जस्टिस संजय करोल उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ शताब्दी भवन के हॉल में दिलवाएंगे. ये शपथ ग्रहण समारोह दोपहर एक बजे होगा. बिहार न्यायिक सेवा कोटा से  शैलेन्द्र सिंह,  अरुण कुमार झा, जितेंद्र कुमार, आलोक कुमार पाण्डेय,सुनील दत्ता,  चंद्र प्रकाश सिंह और  चंद्र शेखर झा को पटना हाईकोर्ट के जज बनाए गए हैं.

इस सम्बन्ध में अधिसूचना केंद्रीय कानून मंत्रालय के न्याय विभाग ने जारी किया है. 4 मई, 2022 को सुप्रीम कोर्ट कालेजीयम ने न्यायिक सेवा कोटा के सात अधिकारियों का पटना हाईकोर्ट मे जज के रूप में नियुक्ति की अनुशंसा की थी.

आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट के जज जस्टिस अहसानउद्दीन अमानउल्लाह का स्थानांतरण पटना हाईकोर्ट में हो गया है. इस सम्बन्ध में केंद्र सरकार द्वारा अधिसूचना जारी कर दिया गया है. अभी पटना हाईकोर्ट में जजों की कुल संख्या 27 हैं. जबकि इन जजों के योगदान देने के बाद ये संख्या 37 हो जाएगी. वकील कोटे से दो जजों की पटना हाईकोर्ट के जज के रूप में नियुक्ति की अधिसूचना जारी कर दी गई है. इसके साथ ही जजों की संख्या पटना हाईकोर्ट में 37 हो जाएगी.  पटना हाईकोर्ट में जजों की स्वीकृत पद 53 हैं.इस तरह अभी भी 16 जजों के पद रिक्त रहेंगे.

Sanjeevani

इसे भी पढ़ें: Weather Update : झारखंड में आज बारिश के आसार, 10 से 12 जून तक पहुंचेगा मॉनसून

Related Articles

Back to top button