Crime NewsJharkhandLead NewsRanchiTOP SLIDER

रांची में सोना लूट मामले का खुलासा, राजू धानुका हत्याकांड के आरोपी सहित 7 अपराधी गिरफ्तार

Ranchi. रांची के अरगोड़ा इलाके में बीते शुक्रवार की सुबह हुई आधा किलो सोने के जेवरात लूट मामले का पुलिस ने खुलासा कर लिया है. मामले में सात अपराधी पकड़े गए हैं. इनके पास से लूट के जेवरात भी बरामद कर लिए गए हैं. ये सारे अपराधी हिस्ट्रीशीटर हैं. इन अपराधियों के पकड़े जाने से पूर्व की कई घटनाओं का भी पर्दाफाश हुआ है. पकड़े गए अपराधी हत्या के मामले में भी वांटेड थे.

14 साल बाद गिरफ्त में आया राजू धानुका का हत्यारोपी

पुलिस ने बताया कि 14 वर्ष पूर्व रांची के चर्चित राजू धानुका हत्याकांड में फरार चल रहे एक अपराधी तौसिफ उर्फ दानिश को भी भी गिरफ्तार किया गया है. उसने अपना अपराध भी कबूला है. बीते 14 वर्षों में उसने कई घटनाओं को अंजाम दिया है. पुलिस इस अपराधी को रिमांड पर लेगी. 2009 में राजू धानुका की हत्या तब कर दी गयी थी, जब वह कचहरी रोड स्थित पंचवटी प्लाजा में अपने कार्यालय से लिफ्ट से नीचे उतरे थे. गिरफ्तार अपराधियों में तौसिफ के अलावा दिनेश प्रजापति ,हरि गोप, जातिश महतो,करण सिंह, तौकीर आलम और असलम अंसारी हैं.

ऐसे हुई थी सोने की लूट

गौरतलब है कि सोने के जेवरात लेकर लौट रहे रांची के जेवर कारोबारी अनीश वर्मा से करीब आधा किलो सोने के जेवरात लूट लिए गए थे, जिसकी कीमत करीब 25 लाख रुपये है. अपराधियों ने घटना को तब अंजाम दिया थ,  जब जेवर कारोबारी अपने स्टाफ के साथ स्कूटी पर सवार होकर हरमू विद्या नगर स्थित घर लौट रहे थे. हरमू बायपास रोड स्थित बिजली ऑफिस के पास अपराधियों ने उन्हें ओवरटेक करते हुए रोका था और बैग लूट कर फरार हो गए थे.कारोबारी की रेकी रांची रेलवे स्टेशन से ही की गई थी. पल्सर बाइक पर सवार तीन हथियारबंद अपराधियों में दो अपराधी बाइक से नीचे उतरे थे, जबकि एक अपराधी बाइक को स्टार्ट कर रखा था. लूटने के बाद अपराधी किशोरगंज चौक के रास्ते भाग निकले थे.

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के जरिये अपराधियों की पहचान की. हरमू रोड से लेकर रातू रोड तक लगे कैमरों को खंगाला गया. अपराधी पहचान लिए गए. इसके बाद सभी को एक-एक कर दबोचा गया.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: