न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बाबा भोले पर जलार्पण करने पहुंचे सात बच्चे डूबे, दो सुरक्षित- पांच की तलाश जारी

उत्तरवाहिनी नदी की तेज धार में बहे बच्चे, तलाश जारी

550

Chatra: सावन के आखिरी सोमवारी में बाबा भोले को जल चढ़ाने पहुंचे सात बच्चों के उत्तरवाहिनी नदी में डूबने की खबर है. हालांकि, स्थानीय लोगों ने तत्परता दिखाते हुए दो बच्चों को सुरक्षित निकाल लिया. लेकिन पांच बच्चों का फिलहाल कोई पता नहीं चल पाया है. उनकी तलाश जारी है. स्थानीय पुलिस, मछुआरों के सहयोग से राहत और बचाव कार्य में जुटी है.

इसे भी पढ़ेंःफांसी के फंदे से लटकी मिली विवाहिता की लाश, हत्या की आशंका

दो बच्चों को सुरक्षित निकाला गया

hosp3
बच्चों की तलाश जारी

खबर है कि जिले के ऐतिहासिक नगरी मां भद्रकाली मंदिर में सहस्र शिवलिंग पर जलार्पण करने के लिए इटखोरी से आये सात बच्चे स्नान करने के दौरान महाने स्थित उत्तरवाहिनी नदी में डूब गए. जिनमें से दो बच्चों को स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से नदी से बाहर सुरक्षित निकाल लिया गया है. जबकि अन्य पांच बच्चों की तलाश जारी है. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची इटखोरी थाना पुलिस स्थानीय मछुआरों के सहयोग से नदी में डूबे बच्चों के तलाश के लिए राहत बचाव कार्य चला रही है.

तीन घंटे से तलाश जारी

हालांकि, बच्चों के नदी में डूबे करीब तीन घंटे से ज्यादा का समय बीत चुका है. ऐसे में परिजनों को बड़ी अनहोनी की चिंता सताने लगी है. जानकारी के अनुसार, हजारीबाग जिला अंतर्गत चौपारण थाना क्षेत्र के महराजगंज इलाके से श्रद्धालुओं का एक जत्था जलाभिषेक के लिएल मां भद्रकाली मंदिर आया था. इसी दौरान पूजा से पूर्व सभी श्रद्धालु नदी में स्नान करने लगे. स्नान करने के दौरान ही नदी का जलस्तर अचानक बढ़ जाने के कारण स्नान कर रहे सभी सात बच्चे पानी की तेज धार में बहने लगे. बच्चों को बहता देख परिजनों ने शोर मचाना शुरू कर दिया. जिसके बाद तत्काल मौके से दो बच्चों को बाहर निकाल लिया गया. जबकि अन्य पांच बच्चे पानी मे डूब गए.

इसे भी पढ़ेंःजेवीएम ने आदिवासी महासम्मेलन में दिखाई ताकत, भाजपा पर बरसे बाबूलाल

घटना की सूचना पाकर पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय पीताम्बर सिंह खैरवार व थाना प्रभारी अशोक राम मौके पर पहुंचे और राहत बचाव कार्य मे जुट गए. स्थानीय मछुवारों के दल को बच्चों के तलाश में नदी में उतारा गया है. इधर बच्चों के परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है. परिजनों के अनुसार नदी में डूबे पांच बच्चों में से दो बच्चे सगे भाई हैं. घटना की सूचना पाकर नदी के दोनों ओर ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: