Crime NewsHazaribaghJharkhand

एस्कॉर्ट सर्विस दिलाने के नाम पर आठ लाख रुपये की ऑनलाइन ठगी करने के सात आरोपी गिरफ्तार

  • वाट्सएप पर लड़कियों की आपत्तिजनक तस्वीरें भेजकर पेटीएम से पैसे मंगवाने का आरोप

Hazaribagh : बरकट्ठा थाना क्षेत्र के गयपहाड़ी में एस्कॉर्ट सर्विस के नाम पर ऑनलाइन ठगी करने के आरोप में पुलिस ने सात लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके खिलाफ आईटी एक्ट के तहत कांड संख्या 214/20 दर्ज किया है. इन सभी आरोपियों को कोविड-19 जांच कराने के बाद जयप्रकाश नारायण केंद्रीय कारा भेजा गया है.

एसपी ने पत्रकारों को बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर बरकट्ठा थाना अंतर्गत गयपहाड़ी स्थित मिडिल स्कूल के पास कुछ लड़के इकट्ठा होकर अपने-अपने मोबाइल से व्हाट्सएप के जरिये कुछ लोगों को अवैध रूप से लड़कियों की आपत्तिजनक तस्वीर भेजकर उन्हें एस्कॉर्ट सर्विस दिलाने के नाम पर पैसे की ठगी कर रहे थे. प्राप्त सूचना के आलोक में वरीय पदाधिकारी के आदेशानुसार थाना प्रभारी बरकट्ठा विद्यासागर चौरसिया के नेतृत्व में एक स्पेशल टीम का गठन किया गया.

इसे भी पढ़ें: संवेदकों ने भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता की नेम प्लेट पर चढ़ायी जूते की माला

ये किये गये हैं गिरफ्तार

टीम ने गयपहाड़ी स्थित मिडिल स्कूल के पीछे जाकर सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया. इनमें नइटांड़ गांव निवासी दिनेश कुमार, कपका गांव निवासी डेगलाल कुमार, सोनू राणा, सूरज राणा, उदय कुमार, मंजीत कुमार और जयनगर निवासी पवन कुमार ठाकुर शामिल हैं. इनके पास से पुलिस ने एक सैमसंग मोबाइल, पांच ओप्पो मोबाइल, एक टेक्नो मोबाइल और एक विवो मोबाइल जब्त किया है.

इसे भी पढ़ें: पीओके में भारतीय सेना का पिनप्वाइंट स्ट्राइक, आतंकी ठिकानों को कर रही है तबाह

पेटीएम के जरिये आठ लाख से अधिक की ठगी का आरोप

बताया गया है कि ये सभी आरोपी शोकक एवं ओक्लूट वेबसाइट बनाकर लड़कियों की आपत्तिजनक तस्वीर भेजकर एस्कॉर्ट सर्विस दिलाने के नाम पर ठगी कर रहे थे. इसमें सभी लड़कों द्वारा पैसे को ऑनलाइन पेटीएम से मंगवाने के बाद उसके नंबर को ब्लॉक कर दिया जाता था. ऐसे ही ठगी करते-करते कई लड़कों ने सात महीने में आठ लाख रुपये से अधिक की ठगी की है.

छापामारी दल में बरकट्ठा थाना प्रभारी विद्यासागर चौरसिया, जमादार प्रशांत कुमार मिश्रा, अजीत कुमार, नरेंद्र कुमार, हवलदार कलीम अंसारी और सशस्त्र बल के जितेंद्र केसरी शामिल थे.

इसे भी पढ़ें: कोडरमा : छठ मनाने घर जा रहे दो परिवार हादसे के हुए शिकार, दो की मौत

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: