Corona_UpdatesNationalTOP SLIDER

सीरम इंस्टीट्यूट ने कहा, कोरोना वैक्सीन आने में अब देर नहीं

New Delhi: दुनिया की सबसे बड़ी वैक्सीन निर्माता कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया, पुणे के सीईओ आदर पूनावाला ने कहा है कि कोरोना वैक्सीन में देरी की संभावना नहीं है. उनकी बातों से जाहिर होता है कि वैक्सीन का निर्माण अब एडवांस्ड स्टेज में है.
पूनावाला ने शनिवार को कहा कि कोविशील्ड के ट्रायल के नतीजे बहुत अच्छे रहे हैं. उसके इमर्जेंसी में इस्तेमाल की इजाजत के लिए जल्द ही अप्लाइ किया जायेगा.

आदर पूनावाला ने कहा, हम कोविशील्ड के इमर्जेंसी में इस्तेमाल के लिए इजाजत की खातिर अगले 2 हफ्तों में आवेदन करने की प्रक्रिया में हैं.

इसे भी पढ़ें:11 हजार रुपये रिश्वत लेने का ‘दोषी’ पाया गया पंचायत सचिव, डीसी ने किया सस्पेंड

पीएम मोदी को काफी जानकारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सीरम इंस्टिट्यूट के दौरे पर पूनावाला ने कहा कि पीएम के साथ वैक्सीन को लेकर विस्तार से चर्चा हुई. उन्होंने बताया कि सीरम इंस्टिट्यूट ने पुणे में सबसे बड़ा संयंत्र बनाया है और मंडरी में नया कैंपस बनाया है.

उन्होंने कहा कि पीएम को अब वैक्सीन और वैक्सीन प्रोडक्शन के बारे में बहुत जानकारी है. उन्होंने कहा कि हम हैरान थे कि उन्हें पहले से ही बहुत कुछ पता था. बहुत कम चीजों के बारे में उन्हें विस्तार से बताना पड़ा.

आदर पूनावाला ने कहा कि वैक्सीन का वितरण शुरुआत में भारत में ही किया जायेगा. उसके बाद COVAX देशों में वितरण के बारे में सोचा जाएगा जो मुख्य तौर पर अफ्रीका में हैं.

इसे भी पढ़ें: बिना रिन्यूनल या बिना लाइसेंस वाले व्यवसायिक प्रतिष्ठानों से RMC को हो रही राजस्व हानि, फ्लाइंग दस्ता करेगा जांच

पीएम मोदी ने लिये अपडेट

पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के टीके की प्रगति की समीक्षा के लिए शनिवार को अहमदाबाद, हैदराबाद और पुणे का दौरा किया. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने कहा कि दिन भर के दौरे का उद्देश्य नागरिकों के टीकाकरण में भारत के प्रयासों में आने वाली चुनौतियों, तैयारियों और रोडमैप जैसे पहलुओं की जानकारी हासिल करना था.

मोदी ने अपने दौरे की शुरुआत अहमदाबाद के नजदीक दवा कंपनी जाइडस कैडिला के संयंत्र के दौरे के साथ की. उसके बाद वह हैदराबाद स्थित भारत बायोटेक के संयंत्र पहुंचे और आखिर में पुणे स्थित सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया का दौरा किया.

इसे भी पढ़ें: सांसद महेश पोद्दार ने की ट्रेड लाइसेंस को सरल बनाने की मांग

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: