ChaibasaJharkhandNEWS

chakradharpur: चक्रधरपुर रेल मंडल मुख्यालय के सेरसा स्टेडियम डीआरएम ने फहराया तिरंगा, दी सलामी

चक्रधरपुर रेल मंडल ने माल ढुलाई में बनाया कीर्तिमान: डीआरएम

Chakradharpur: चक्रधरपुर रेल मंडल मुख्यालय में स्वतंत्रता दिवस पर धूमधाम से मनाया गया. इस मौके पर चक्रधरपुर रेल मंडल के डीआरएम विजय कुमार साहू ने सेरसा स्टेडियम में मुख्य समारोह में तिरंगे को फहराया और तिरंगे को सलामी दी. इससे पहले परेड की सलामी ली. इस मौके पर वरीय मंडल रेल सुरक्षा आयुक्त ओंकार सिंह भी मौजूद थे. इस मौके पर देशभक्ति गीत- संगीत एवं नृत्य का रंगारंग कार्यक्रम पेश कर स्कूली बच्चों व रेलकर्मियों ने देशभक्ति का जोश भरा. मौके पर रेलवे आरपीएफ द्वारा डॉग शो का आयोजन कर बताया गया क‍ि कैसे स्निफर डॉग रेलवे व यात्रियों की सुरक्षा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. इस दौरान रेल मंडल के इंजीनियरिंग विभाग ने भी 150 फीट लम्बे तिरंगे झंडे की झांकी प्रस्तुत की. तिरंगे झंडे की इस झांकी को डीआरएम ने सेरसा से रवाना किया. पूरे रेल क्षेत्र में यह विशाल तिरंगे की रैली निकाली गयी. इंजीनियरिंग विभाग के आईओडब्ल्यू डीएस राउत के द्वारा इसे बनाया गया.

उत्‍कृष्‍ट कार्य करनेवाले सम्‍मान‍ित
कार्यक्रम के दौरान रेल मंडल में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को डीआरएम ने पुरस्कृत भी किया. कार्यक्रम के दौरान डीआरएम ने कहा क‍ि राजस्व अर्जित करने के मामले में चक्रधरपुर रेल मंडल अग्रणी रेल मंडलों में शुमार है और इसके लिए सभी रेलकर्मी और अधिकारी बधाई के पात्र हैं. डीआरएम ने कहा कि 2022 – 2023 के 31 जुलाई 2022 तक चक्रधरपुर रेल मंडल 145.53 मिलियन टर्न माल ढुलाई कर 12009 करोड़ रुपिया का राजस्व प्राप्त हुआ है जो पिछले वर्ष की तुलना में 7.5 प्रतिशत अधिक है. जबकि यात्री ट्रेनों से रेल मंडल को 247 करोड़ रुपया का राजस्व प्राप्त हुआ जो पिछले वर्ष की तुलना में 190 प्रतिशत अधिक हुआ है. टिकट जांच में 13 करोड़ रुपया के असूल भी की गई है. जबकि रेलवे सुरक्षा बल द्वारा रेलवे अधिनियम के तहत 4400 जवान चक्रधरपुर रेल मंडल में तैनात हैं. इस वर्ष 4100 अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है. चक्रधरपुर रेल मंडल में 3 लाइन का कार्य प्रगति पर है. टाटानगर से झाड़सुगुड़ा के बीच ट्रेनों की रफ्तार 110 से बढ़ाकर 130 कर दी गई है जो भविष्य में 160 करने का लक्ष्य है. इस अवसर पर अपर रेल मंडल प्रबंधक बीके सिन्हा, सीनियर डीसीएम मनीष कुमार पाठक, सीनियर डीपीओ श्रीरंगम हरितास, सीएमएस डॉ एस के मिश्रा सहित मंडल के तमाम विभाग के वरीय अधिकारी कर्मचारी रेलवे का डॉक्टर उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें- दिशोम गुरु आशीर्वाद योजना के अध्यक्ष सन्नी उरांव ने आदिवासी मित्र मंडल, ग्रीन क्लब, निःशुल्क भोजन वितरण केन्द्र एवं फुलकानी गांव में फहराया राष्ट्रीय ध्वज

Sanjeevani

Related Articles

Back to top button