JamshedpurJharkhandJharkhand PanchayatSaraikela

सरायकेला : चांडिल के चावलीबासा के दो बूथों पर पंचायत समिति सदस्य के चुनाव के लिये पुर्नमतदान, वोटरों में उत्साह

Jamshedpur : सरायकेला-खरसावां जिले के चांडिल अनुमंडल क्षेत्र के चावलीबासा पंचायत के दो बूथों पर पंचायत समिति सदस्य के चुनाव के लिए सोमवार को मतदान किया जा रहा है. इस दौरान वोटरों में खासा उत्साह देखने को मिला. जिन दो बूथों पर पुर्नमतदान की प्रक्रिया चल रही है, उनमें चावलीबासा का मतदान केंद्र संख्या-76 और 77 शामिल है.

गलती से पहुंचा था दुमका का बैलेट पेपर

बता दें कि शनिवार को ही पहले चरण के चुनाव के तहत चांडिल अनुमंडल क्षेत्र में मतदान हुआ था. इसमें चावलीबासा के इन दो मतदान केंद्रों का मतदान भी शामिल रहा, हालांकि पंचायत समिति सदस्य के यहां तब मतदान की प्रक्रिया रोक दी गई थी, जब पता चला कि गलती से दुमका का बैलेट पेपर इन दो मतदान केंद्रों पर आ गया है. इसी को लेकर सोमवार को दोनों मतदान केंद्रों पर दोबारा मतदान हो रहा है. इस दौरान काफी संख्या में मतदाता दोनों बूथों पर पहुंचे. मतदान के लिये लंबी लाइन लगी थी, इसमें महिला मतदाता भी काफी संख्या में शामिल रही.

ram janam hospital
Catalyst IAS

सुबह से ही तेज रही मतदान की गति

The Royal’s
Sanjeevani

इस बीच सोमवार की सुबह 7 बजे से ही दोनों बूथों पर मतदान की गति तेज रही. मतदान शुरू होने के दो घंटे बाद 9 बजे तक 33 प्रतिशत मतदान हो चुका था. उसके दो घंटे बाद यानि, 11 बजे तक मतदान केंद्र संख्या-76 पर 59.6 प्रतिशत और मतदान केंद्र संख्या-77 में 44.6 प्रतिशत मतदान हो चुका था. उसके बाद भी मतदान की प्रक्रिया तेजी से आगे बढ़ती रही.

इनके बीच है मुकाबला

यहां पंचायत समिति सदस्य के रूप में तीन महिला प्रत्याशी चुनावी मैदान में एक-दूसरे के सामने है. इनमें कल्पना चंद्र, रिंकी गांगुली और सैता साहू शामिल है. बता दें कि कल ही प्रथम चरण के चुनाव का मतगणना भी होना है. उसके बाद चुनावी नतीजे भी सामने आयेंगे.

ये भी पढ़ें- जमशेदपुर : घरेलू विवाद को लेकर मां–बेटी में मारपीट, थाने में महिला को पुलिस ने भोर के 3 बजे तक बिठाकर रखा

Related Articles

Back to top button