JamshedpurJharkhandJharkhand PanchayatSaraikela

सरायकेला : पंचायत चुनाव-2022, चांडिल अनुमंडल में गांव की सरकार बनाने को लेकर मतदाताओं में भारी उत्साह, बूथों पर उमड़ी भीड़

Jamshedpur : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव-2022 को लेकर सरायकेला-खरसावां जिले के चांडिल अनुमंडल क्षेत्र में शनिवार की सुबह 7 बजे से पहले चरण का मतदान शुरु हुआ. इसके तहत क्षेत्र के 654 मतदान केंद्रों पर मतदाता अपने मतों का उपयोग कर रहे हैं. उनमें सुबह से ही गांव की सरकार बनाने को लेकर भारी उत्साह देखा गया.

सभी बूथों पर मतदान को लेकर उमड़ रही भीड़

सभी बूथों पर मतदाताओं की भारी भीड़ उमड़ रही है. मतदान के प्रतिशत की बात करें तो पूरे अनुमंडल में सुबह 9 बजे तक 13.33 फीसदी तक मतदान हुआ था, जो 2 घंटे बाद 11 बजे बढ़कर 42.68 फीसदी तक जा पहुंचा. इतना ही नहीं, मतदान कार्य में लगे कर्मियों की मानें तो क्षेत्र के कई सुदूर इलाकों के बूथों पर दिन के एक बजे तक मतदान का प्रतिशत 80 फीसदी तक पहुंच गया. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि चुनाव को लेकर मतदाताओं में किस तरह का उत्साह है.

प्रेक्षक अर्चना मेहता ने किया मतदान केंद्रों का निरीक्षण

इधर, मतदान शुरू होने के बाद चांडिल अनुमंडल के लिये राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से नामित सामान्य प्रेक्षक अर्चना मेहता ने कई मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने मतदान केंद्र पर आये मतदाताओं से बातचीत की, वहीं प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों को भी आवश्यक दिशा-निर्देश दिये. इसके अलावा मतदान केंद्रों के आस-पास की सुरक्षा व्यवस्था का भी उन्होंने जायजा लिया. बता दें कि चांडिल अनुमंडल के कई क्षेत्रों को सुरक्षा की दृष्टि से बेहद संवेदनशील माना जाता है. इसे लेकर जिला पुलिस प्रशासन की ओर से मतदान को लेकर पूरे क्षेत्र में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गये हैं. पूरे अनुमंडल में अब तक शांतिपूर्ण माहौल में मतदान कार्य लगातार तेज गति से आगे बढ़ने में यह काफी मददगार साबित हो रहा है.

ये भी पढ़ें- Jharkhand Panchayat Election : घाटशिला में पहले चरण के मतदान को ले मतदाताओं में दिखा उत्साह

Advt

Related Articles

Back to top button