Business

पहले शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स-निफ्टी में उतार-चढ़ाव, रुपया मजबूत

Mumbai: दिसंबर के डेरिवेटिव अनुबंधों के निपटान से पहले गुरुवार को शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी में उतार-चढ़ाव देखने को मिला.

बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में सकारात्मक रुख के साथ खुलने के बाद 47.67 अंक या 0.11 प्रतिशत की बढ़त के साथ 41,413.59 अंक पर कारोबार कर रहा था.

इसे भी पढ़ेंः खूंटी में युवती का अधजला शव बरामद, हत्या कर लाश फेंके जाने की आशंका

SIP abacus

इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी शुरुआती कारोबार में 12.20 अंक या 0.10 प्रतिशत की बढ़त के साथ 12,202.35 अंक पर चल रहा था.

Sanjeevani
MDLM

सेंसेक्स की कंपनियों में भारती एयरटेल में सबसे अधिक 0.73 प्रतिशत की गिरावट आई. बजाज आटो, ओएनजीसी, रिलायंस इंडस्ट्रीज, सनफार्मा, एक्सिस बैंक, पावरग्रिड, इन्फोसिस और एचडीएफसी बैंक के शेयर भी नुकसान में थे.

वहीं दूसरी ओर महिंद्रा एंड महिंद्रा का शेयर 1.18 प्रतिशत के लाभ में था. टाटा स्टील, नेस्ले, इंडसइंड बैंक, एसबीआई, बजाज फाइनेंस और एचसीएल के शेयर भी लाभ में थे.

रुपया पांच पैसे मजबूत

अंतर बैंक विदेशी विनिमय बाजार में शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया पांच पैसे की बढ़त के साथ 71.22 प्रति डॉलर पर चल रहा था.

शुरुआती कारोबार रुपया 71.26 प्रति डॉलर पर खुला और इसके बाद और मजबूत होकर 71.22 प्रति डॉलर तक पहुंचा. गुरुवार को रुपया 71.27 प्रति डॉलर पर बंद हुआ था.

बुधवार को क्रिसमस पर फॉरेक्स बाजार बंद था. इस बीच, ब्रेंट कच्चा तेल वायदा 0.42 प्रतिशत की बढ़त के साथ 67.48 डॉलर प्रति बैरल पर चल रहा था.

इसे भी पढ़ेंः#RSS भारत की 130 करोड़ आबादी को हिंदू समाज मानता हैः मोहन भागवत

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button