न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स का मिला-जुला रुख, रुपया 36 पैसे लुढ़का

101

Mumbai: मिश्रित वैश्विक संकेतों के बीच सेंसेक्स सोमवार को शुरुआती कारोबार में गिरावट के बाद वापसी करने में सफल रहा. बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स 60 अंक से अधिक गिरने के बाद 46 अंक की बढ़त लेकर 36,273.54 अंक पर रहा. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 10,920.80 अंक पर लगभग स्थिर रहा.

इसे भी पढ़ें-एसबीआई के ग्राहक एटीएम से एक दिन में 40 नहीं, 20 हजार रुपये ही निकाल पायेंगे

इस सप्ताह बाजार की चाल पर रिजर्व बैंक की नीतिगत बैठक, वृहद आर्थिक आंकड़ों की घोषणा तथा कच्चे तेल की गतिविधियों का असर पड़ने का अनुमान है. पिछले महीने सेंसेक्स में 2,417.93 अंक की गिरावट रही. शेयर बाजार के लिए सितंबर महीना फरवरी 2016 के बाद का सबसे बुरा महीना रहा.

रुपया 36 पैसे फिसला

रिजर्व बैंक की तरलता बढ़ाने के लिए 36 हजार करोड़ रुपये के सरकारी बॉन्ड खरीदने की घोषणा के बाद भी सोमवार को शुरुआती कारोबार में रुपया 36 पैसे कमजोर होकर 72.84 रुपये प्रति डॉलर पर आ गया. रुपया शुक्रवार को 11 पैसे की बढ़त लेकर एक सप्ताह के उच्चतम स्तर 72.48 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ था.

palamu_12

इसे भी पढ़ें-नीरव मोदी पर ईडी का शिकंजा, भारत समेत पांच देशों में 637 करोड़ की संपत्ति अटैच

हालिया कुछ सप्ताह के दौरान वैश्विक बाजारों की उथल-पुथल तथा डॉलर की मजबूती के बीच रुपया काफी कमजोर हुआ है. रिजर्व बैंक ने गिरते रुपये को संभालने के लिए कई कदम उठाये हैं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: