न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

मुख्य आर्थिक सलाहकार सुब्रमण्यम के बयान के बाद सेंसेक्स 587 अंक लुढ़का, DLF के शेयर 20 फीसदी गिरे

सेंसेक्स के 30 में से 21 और निफ्टी के 50 में से 36 शेयरों में नुकसान की खबर है. 

296

Mumbai :  शेयर बाजार में गुरुवार को  भारी गिरावट देखने को मिली. डीएलएफ के शेयर में 20% , इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस के  शेयर में  8% और  यस बैंक में 12% गिरावट आ गयी. गुरुवार को शेयर बाजार में बड़ी गिरावट देखी गयी. सेंसेक्स 587 अंक लुढ़क कर 36,472.93 पर बंद हुआ. वहीं, निफ्टी 180.95 अंकों (1.67%) की गिरावट के साथ 10,737.75 पर बंद हुआ.

विश्लेषकों के अनुसार कमजोर विदेशी संकेतों और वैश्विक आर्थिक मंदी की आशंका की वजह से बाजार में बिकवाली हो रही है.

सेंसेक्स के 30 में से 21 और निफ्टी के 50 में से 36 शेयरों में नुकसान की खबर है.  इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस के  शेयर में  8%  और  यस बैंक में 12% गिरावट आ गयी.

बजाज फिनसर्व में 3%, अदाणी पोर्ट्स और वेदांता में 2.5-2.5 फीसदी नुकसान दर्ज किया गया.  हालांकि  ब्रिटानिया के शेयर में 3% उछाल आया.डॉ. रेड्डी में 2% और आईटीसी में 1.7% तेजी आयी.  यूपीएल में 1.28% और हिंदुस्तान यूनीलीवर में 0.5% बढ़त दर्ज की गयी.

गिरावट की वजह सुब्रमण्यम का बयान !

विश्लेषकों के मुताबिक मुख्य आर्थिक सलाहकार कृष्णमूर्ति सुब्रमण्यम  के बयान से ऐसा लगता है कि सरकार इकोनॉमिक स्लोडाउन रोकने के लिए शायद ही कोई कदम उठाये इसलिए बाजार में बिकवाली तेज हो गयी.  सुब्रमण्यम ने बुधवार को कहा कि प्राइवेट सेक्टर को सरकार से मदद मांगने की बजाय अपने पैरों पर खड़े होना सीखना चाहिए.

इसे भी पढ़ें – आर्थिक मंदी पर मुख्य आर्थिक सलाहकार सुब्रमण्यम ने कंपनियों को माइंड सेट बदलने  की सलाह दी

Related Posts

70-80 रुपये किलो पहुंचा प्याज, स्टॉक की सीमा तय करने पर विचार कर रही है सरकार

प्रमुख प्याज उत्पादक राज्यों में मानसून की भारी बारिश से आपूर्ति प्रभावित हुई है जिसकी वजह से इसकी कीमतों में उछाल आया है.  

सुप्रीम कोर्ट ने डीएलएफ को नोटिस भेजा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शेयरधारकों से सूचना छिपाने के मामले में दायर याचिका के आधार पर सुप्रीम कोर्ट ने डीएलएफ को नोटिस भेजा है. विश्लेषकों के अनुसार इसी वजह से शेयर में बिकवाली बढ़ गयी.

कोका-कोला कॉफी डे एंटरप्राइजेज की हिस्सेदारी खरीदेगी

बीएसई पर शेयर 4.95% चढ़कर 76.40 रुपए पर आ गया.  एनएसई पर 4.97% की तेजी के साथ 76.10 रुपए पर पहुंच गया.  अपर सर्किट लिमिट लागू होने की वजह से शेयर में ट्रेडिंग रोक दी गयी.

इसमें लगातार चौथे दिन अपर सर्किट लगा है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार  कोका-कोला और कुछ कंपनियां कॉफी डे एंटरप्राइजेज की हिस्सेदारी खरीद सकती हैं.  कॉफी-डे कर्ज चुकाने के लिए संपत्तियां बेच रही है.

इसे भी पढें – प्रधानमंत्री मोदी  तीन देशों फ्रांस, यूएई और बहरीन  की यात्रा पर रवाना

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
क्या आपको लगता है हम स्वतंत्र और निष्पक्ष पत्रकारिता कर रहे हैं. अगर हां, तो इसे बचाने के लिए हमें आर्थिक मदद करें.
आप अखबारों को हर दिन 5 रूपये देते हैं. टीवी न्यूज के पैसे देते हैं. हमें हर दिन 1 रूपये और महीने में 30 रूपये देकर हमारी मदद करें.
मदद करने के लिए यहां क्लिक करें.-

you're currently offline

%d bloggers like this: