Lead NewsNationalUttar-Pradesh

नहीं रहे वरिष्ठ पत्रकार कमाल खान, हार्ट अटैक से निधन

Lucknow : दिल का दौरा पड़ने से उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ पत्रकार कमाल खान का निधन हो गया है. वह 61 साल के थे. उन्होंने लखनऊ स्थिति अपने आवास में अंतिम सांस ली. वह अपने पीछे पत्नी रुचि कुमार और बेटे अमन को छोड़ गए हैं. कमाल एनडीटीवी के एग्जीक्युटिव एडिटर थे. पत्रकारिता में शानदार योगदान के लिए उन्हें रामनाथ गोयनका और राष्ट्रपति के हाथों गणेश शंकर विद्यार्थी पुरस्कार मिला था.

इसे भी पढ़ें : भारतीय पासपोर्ट पहले से ज्यादा हुआ ताकतवर, अब बिना वीजा के 59 देशों की कर सकते हैं यात्रा

advt

कमाल खान अपने परिवार के साथ लखनऊ के बटलर पैलेस स्थित सरकारी बंगले में रहते थे. शुक्रवार सुबह करीब साढ़े सात बजे हार्ट अटैक आया. इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. कमाल खान दो दशक से पत्रकारिता में थे. लंबे समय तक प्रिंट मीडिया में रहने के बाद उन्होंने एनडीटीवी के साथ टीवी करियर की शुरुआत की और अंत तक चैनल के साथ जुड़े रहे. खबरों को पेश करने के अपने खास अंदाज और भाषा के लिए वह काफी लोकप्रिय थे.

कमाल खान के निधन पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और अन्य नेताओं ने दुख जाहिर किया है. सीएम योगी ने कहा कि उनके शोक संतप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदना है. पत्रकारिता की यह अपूरणीय क्षति है. कमाल चौथे स्तंभ और निष्पक्ष पत्रकारिता के एक मजबूत प्रहरी थे. वहीं समाजवादी पार्टी की तरफ से ट्वीट कर शोक जताया गया है.

इसे भी पढ़ें : झारखंड कैबिनेट की बैठक 19 को, कई प्रस्तावों को मिलेगी मंजूरी

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: