JharkhandMain Slider

समय पर ऑफिस नहीं पहुंचते हैं झारखंड के सीनियर आइपीएस

Ranchi: झारखंड के सीनियर आइपीएस समय पर कार्यालय नहीं पहुंचते हैं. इससे कनीय पुलिस पदाधिकरियों व कर्मियों के बीच गलत संदेश जा रहा है. डीजीपी केएन चौबे ने इसे गंभीरता से लिया है. उन्होंने 14 जून को खुद इस बात को नोट किया कि पुलिस मुख्यालय में पदस्थापित सीनियर अफसर समय पर कार्यालय नहीं पहुंचे थे.

जानकारी के मुताबिक, डीजीपी केएन चौबे 14 जून की सुबह 10.15 बजे पुलिस मुख्यालय पहुंचे. उन्होंने पाया कि पुलिस मुख्यालय में सिर्फ एडीजी अभियान, डीआइजी बजट और एआईजी ही उपस्थित हैं.

इसे भी पढ़ें – एक मरीज लाने पर एंबुलेंस चालक को 1500 रुपया देता है मेदांता अस्पताल

Catalyst IAS
ram janam hospital

डीजीपी ने अफसरों के नाम लिखा पत्र

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani
समय पर ऑफिस नहीं पहुंचते हैं झारखंड के सीनियर आइपीएस
डीजीपी का लिखा पत्र

जिसके बाद डीजीपी श्री चौबे ने सीनियर अफसरों को एक पीत पत्र लिखा. जिसमें उन्होंने लिखा है कि उनका स्पष्ट विचार है कि वरीय पदाधिकारी अपनी कार्यप्रणाली से कनीय पदाधिकारियों के लिये मार्गदर्शक बन सकते हैं. अन्य पदों की वरीयता का आज के वक्त में कोई मायने नहीं होता है.

भारत सरकार हो या राज्य सरकार, 10.15 बजे अधिकांश वरीय पुलिस पदाधिकारियों की मुख्यालय से अनुपस्थित होना गलत संदेश है. इसलिये सभी सीनियर अफसरों से आग्रह है कि पुलिस मुख्यालय की मर्यादा व अनुशासन को ध्यान में रखते हुए सभी पदाधिकारी उचित समय पर मुख्यालय पहुंचे.

उल्लेखनीय है कि पुलिस मुख्यालय में डीजी मुख्यालय एडीजी आधुनिकीकरण, आइजी अभियान, आइजी ट्रेनिंग, आइजी-डीआइजी मुख्यालय समेत कई सीनियर अधिकारी पदस्थापित हैं.

इसे भी पढ़ें – दर्द-ए-पारा शिक्षक: उधार बढ़ने लगा तो बेटों ने पढ़ाई छोड़कर शुरू की मजदूरी, खुद भी सब्जियां बेच…

Related Articles

Back to top button