Education & Career

निष्काम भाव से किया गया कर्म ही पूजा हैः संजय मिश्रा

Ranchi : एसआर डीएवी पब्लिक स्कूल, पुंदाग के छठे वर्ग के विद्यार्थियों ने अपने शिक्षक और शिक्षिकाओं के साथ रांची के बरियातू में स्थित वरीय नागरिकों की आश्रयस्थली का दौरा किया. अपने दादा-दादी तुल्य बुजुर्गों से मिल कर बच्चे खुशी से फूले नहीं समा रहे थे. बच्चों से मिल कर बुजुर्गों के चेहरों पर भी चमक आ गयी थी.

प्राचार्य संजय कुमार मिश्रा ने बुजुर्गों के जीवन में हरियाली और खुशहाली की कामना करते हुए वृद्धाश्रम के संस्थापक सह रांची आर्य समाज के मानद सदस्य एसएल गुप्ता को पौधा भेंट किया.

विद्यार्थियों ने गीत-संगीत, नृत्य, लघु नाटिका आदि प्रस्तुत करके बुजुर्गों का मन मोह लिया. लघु नाटिका  ‘ अंधेर नगरी चौपट राजा’ ने बुजुर्गों को खूब हंसाया. उन्होंने इस लघु नाटिका की खुले हृदय से प्रशंसा की. बच्चों द्वारा प्रस्तुत किये गये संगीत तथा नृत्य ने वातावरण में उल्लास भर दिया. संगीत शिक्षक  शैलेन्द्र कुमार पाठक ने भी भजन प्रस्तुत करके सबको मंत्रमुग्ध कर दिया. बच्चों को उत्साहित देख कर वहां रहनेवाले बुजुर्ग भी उत्साहित हो गये. उन्होंने भी भजन, कवितापाठ आदि प्रस्तुत करके अपनी ऊर्जा और प्रतिभा का प्रदर्शन किया.

प्राचार्य संजय कुमार मिश्रा ने इस अवसर पर कहा कि हमारे बुजुर्ग हमारे समाज के ऐसे अनुभवी सदस्य हैं, जिनके अनुभव से हम अपनी अनेक समस्याओं का समाधान निकाल सकते हैं. इनकी सेवा से हमें जो आशीर्वाद प्राप्त होंगे वे हमारे जीवन को उन्नति के पथ पर अग्रसर करेंगे.

इसे भी पढ़ें – Ranchi: अपराध की योजना बना रहे दो अपराधी गिरफ्तार, भेजे गए जेल

Related Articles

Back to top button