न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

देखें वीडियोः कैसे सिपाही जी ट्रेन में कर रहे हैं दातून और सब्जी बेचने वालों से अवैध वसूली

672

Boakro: दक्षिण पूर्व रेलवे बोकारो जीआरपी के एक सिपाही का वीडियो इन दिनों खूब वायरल है. वीडियो में सिपाही जी सब्जी, दातून आदि बेचकर आने-जाने वालों से पैसा वसूली करते देखा जा रहे हैं. वायरल दो वीडियो में अलग-अलग ट्रेन में वसूली करते सिपाही जी देखे जा रहे हैं. इस वीडियो के वायरल होने के बाद से जीआरपी के अधिकारी से लेकर तमाम कर्मी परेशाना हैं. सफाई देने में जीआरपी का पसीना छूट रहा है.

वीडियो से वर्दी में लगा दाग

hosp3

इस वीडियो के वायरल होने के बाद से ट्रेन में वर्दी के आड़ पर अवैध वसूली को लेकर बाजार में एकबार फिर चर्चा शुरू हो गई है. दोनों वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इसके साथ ही आम जनता दबी जुबान से वर्दी में लगे दाग की चर्चा कर रही है. इधर जीआरपी के लिए वायरल वीडियो सिरदर्द बनता जा रहा है.

इसे भी पढ़ेंभाजपा नेताओं के नफरत भरे बोल पर आखिर प्रधानमंत्री कब बोलेंगे: चिदंबरम

चर्चा है कि गांव घर से सब्जी दातुन लेकर बेचने के लिए बोकारो आदि क्षेत्र में पहुंचने वाले लोगों से हर दिन वर्दीधारी अवैध वसूली करते हैं. चर्चा है कि गरीब से गरीब लोग, पैसा दिए बगैर अपना माल स्टेशन पर उतार ही नहीं सकते.

पुरूषोत्तम मिश्रा(सिपाही, जीआरपी बोकारो)- कहीं कोई अवैध वसूली की बात नहीं है. मैंने खीरा खरीदा था. इसके बदले सब्जी वाले को पैसा दिया. उसने चेंज पैसा वापस लौटाया. वापस मिले पैसे से पांच रुपये दातुन वाली को दिया, जिससे दातुन खरीदा था. मैं जीआरपी थाने से होकर प्लेटफार्म आने जाने वाले लोगों को रोक टोक करता हूं. साथ ही अपनी ड्यूटी पर किसी भी तरह के अवैध काम नहीं करने देता. इससे कुछ लोगों मुझसे नाराज है. क्योंकि मैंने उनका अवैध काम बंद करा दिया है. ऐसे ही नाराज लोग हमारे खिलाफ साजिश कर रहे हैं. मुझे फंसाकर, अपना काम निकालना चाहते हैं.

इसे भी पढ़ेंःअरुणाचल प्रदेश-नेपाल में भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 6.1 रही तीव्रता

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

hosp22
You might also like
%d bloggers like this: