न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

धनबाद आयेंगे संघ प्रमुख मोहन भागवत, कार्यक्रम स्थल की सुरक्षा व तैयारी का एसएसपी ने लिया जायजा

583

Dhanbad: क्रीड़ा भारती के राष्ट्रीय अधिवेशन में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत 30 दिसंबर को संबोधित करेंगे. क्रीड़ा भारती के इस राष्ट्रीय अधिवेशन का उद्घाटन 28 दिसंबर को पूर्व क्रिकेटर और उत्तर प्रदेश के खेल मंत्री चेतन चौहान करेंगे. इस कार्यक्रम की तैयारी और सुरक्षा को लेकर प्रशासन मुस्तैद है. बुधवार को धनबाद एसएसपी किशोर कौशल के साथ ग्रामीण एसपी अमन कुमार, सिटी एसपी पीयूष पांडेय, एडीएम ला एंड आर्डर राकेश कुमार दूबे अपनी टीम के साथ कार्यक्रम स्थल पहुंचे. अधिकारियों ने कमेटी को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिया. अधिकारियों के साथ क्रीड़ा भारती के प्रदेशाध्यक्ष फूल सिंह, धनबाद के मेयर शेखर अग्रवाल, आयोजन समिति के प्रमुख अमरेश सिंह, केशव हरोदिया आदि लोग भी मौजूद थे. अधिकारियों ने राजकमल स्कूल का भी जायजा लिया.

28 दिसंबर से शुरू हो रही है तीन दिवसीय क्रीड़ा भारती के राष्ट्रीय अधिवेशन की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत भी इस दौरान 29 और 30 दिसंबर को धनबाद में रहेंगे. क्रीड़ा भारती का अधिवेशन राजकमल स्कूल में मुख्य रूप से होगा. वहां तीन दिन तक कार्यक्रम चलेगा. 29 दिसंबर को मोहन भागवत राजकमल में मार्गदर्शन करेंगे.

केंद्रीय मंत्री, मुख्यमंत्री समेत दर्जनों वीवीआईपी होंगे शामिल

इस राष्ट्रीय अधिवेशन में 30 दिसंबर को केंद्रीय खेल मंत्री राजवर्धन सिंह राठौड़, झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू, मुख्यमंत्री रघुवर दास, झारखंड के खेल मंत्री अमर बाउरी समेत कई राज्यों के खेल मंत्री भी शामिल होंगे.

देश के 450 जिलों से 2100 डेलीगेट कार्यक्रम में करेंगे शिरकत

राजकमल में तीन दिन तक चलने वाले इस कार्यक्रम में भारत के 450 जिलों के 2100 डेलिगेट हिस्सा ले रहे हैं. कार्यक्रम में विभिन्न खेलों के खिलाड़ी समेत कोच, पूर्व खिलाड़ी और 72 अर्जुन अवार्डी शामिल होंगे और स्वस्थ भारत बनाने का संदेश अपने खेल के माध्यम से देंगे. विभिन्न खेलों का आयोजन स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और राजकमल में होगा. अतिथियों के ठहरने की व्यवस्था राजकमल, आइएसएम और सिंफर में किया गया है. कार्यक्रम में कई गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में जगह पाने वाले हस्ती भी होंगे शामिल. इनमे भानु सचदेवा (स्वीमिंग), आभा ढीलन (राइफल शूटिंग), शकुन्तला हटावकर (कबड्डी) हेमंत ताकत (खोखो), नीता दुबे (हॉकी) आदि दर्जनों खिलाड़ी आयेंगे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: