न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

1000 से ज्यादा जवानों के जिम्मे शहर के 153 पंडालों की सुरक्षा

हर स्तर पर चौकसी के लिए किये जा रहे हैं विशेष इंतजाम

101

Ranchi: राजधानी रांची में दुर्गा पूजा को लेकर शहर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं. सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखने के लिए 1000 से ज्यादा जवानों को शहर 153 पंडालों की सुरक्षा में लगाया गया है. हर स्तर पर चौकसी के विशेष इंतजाम किये जा रहे हैं. दुर्गा पूजा में लगभग 300 से अधिक मजिस्ट्रेट की पंडालवार प्रतिनियुक्ति की गई है.

इसे भी पढ़ें – IAS और IFS से भी नहीं संभला जेपीएससी, दो अध्यक्ष भी नहीं करा सके प्रक्रिया पूरी, लोकसभा चुनाव के बाद ही परीक्षा की संभावना

असामाजिक तत्वों पर रहेगी विशेष नजर

hosp1

पुलिस के वरीय अधिकारियों के द्वारा पुलिसकर्मियों को निर्देश दिया गया है कि किसी भी पंडाल में भीड़ जमा होने न दिया जाये. ध्यान रहे कि किसी भी दर्शनार्थी के साथ अभद्र या बुरा व्यवहार नहीं किया जाये. साथ ही संदिग्ध व्यक्ति और असामाजिक तत्वों पर विशेष नजर रखने को कहा गया है. यदि कोई व्यक्ति गलत हरकत करता है, तो उसपर तुरंत कार्रवाई करें.

इसे भी पढ़ें – राज्य में आईएएस अफसरों का टोटा, पहले से 43 कम, 2019 तक रिटायर हो जायेंगे 27 और अफसर

बनाए गए हैं चार उप-नियंत्रण कक्ष

सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिया गया है कि आज अपने-अपने क्षेत्रों में जुलूस का लाइसेंस जारी कर दें. किसी भी परिस्थिति में नये मार्ग का निर्धारण नहीं किया जाएगा. चार उप-नियंत्रण कक्ष अल्बर्ट एक्का चौक, डोरंडा, सदर थाना व रातू थाना में बनाए गए हैं. इसमें तीन पालियों में पुलिस पदाधिकारी व दंडाधिकारी मौजूद रहेंगे. उप-नियंत्रण कक्ष में मेडिकल टीम भी रहेगी.

इसे भी पढ़ें – सर्व शिक्षा का सच: जीरो ड्रॉप आउट पंचायत में भी ड्रॉप आउट बच्चे

नहीं खुलेंगी शराब की दुकानें

दुर्गा पूजा के दौरान रांची की सभी शराब दुकानें बंद रहेंगी. ये सहायक उत्पाद आयुक्त सुनिश्चित करेंगे. इस दौरान अगर कोई शराब दुकान खुली रही या गलत तरीके से शराब बेचने की कोशिश की गई तो उसपर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ें –आयुष्मान भारत योजना में सहिया कर रही है दलाली, कार्ड के लिए 30 रुपये वसूली का आरोप

रांची जिले को 10 जोन में बांटा गया

दुर्गा पूजा के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने और किसी तरह की अनहोनी नहीं हो इसके लिए रांची जिले को 10 जोन में बांटा गया है. इसमें जोनल पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है. सभी पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि असामाजिक तत्व पर विशेष नजर बना कर रखें.

इसे भी पढ़ें –श्रुति और विरेन रांचीवासियों को चखा रहे अलग स्वाद, फूड ट्रक से बनायी पहचान

युवा सुरक्षा वाहिनी के 300 सदस्य असामाजिक तत्वों पर रखेंगे नजर

पूजा के दौरान युवा सुरक्षा वाहिनी के सभी सदस्य जिला प्रशासन को पूरा सहयोग देने में तत्पर रहेंगे. युवा सुरक्षा वाहिनी के सभी सदस्यों को दुर्गा पूजा महोत्सव के सफल संचालन व विधि व्यवस्था बनाये रखने के लिए दिशा- निर्देश भी दिये गये. वाहिनी के 300 सदस्य असामाजिक तत्वों पर पूजा पंडालों में नजर रखेंगे.

इसे भी पढ़ें –यूं ठगे गये LIC के चार बीमा धारक, खातों से 22.23 लाख रुपए की अवैध निकासी

पुलिस है पूरी तरह से तैयार

रांची एसएसपी अनीस गुप्ता ने कहा कि पुलिस पूरी तरह से तैयार है. उन्होंने कहा कि लोगों से शांतिपूर्वक त्योहार मनाने की अपील करता हूं. किसी तरह की अफवाह, संदिग्ध व्यक्तियों और असामाजिक तत्वों के बारे में जानकारी पुलिस अधिकारियों को तुरंत दें.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: