न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सुरक्षा बलों ने कुपवाड़ा जिले में दो आतंकियों को ढेर कर दिया,  शुक्रवार सुबह शव बरामद

उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा के लंगेट के बाबागुंड गांव में रात भर चली मुठभेड़ में दो आतंकवादी मार गिराये गये है.

65

Srinagar :  कश्मीर में सुरक्षा बलों ने गुरुवार रात दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया है. खबरों के अनुसार उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा के लंगेट के बाबागुंड गांव में रात भर चली मुठभेड़ में दो आतंकवादी मार गिराये गये है. इन आतंकियों के शव शुक्रवार सुबह घटनास्थल से बरामद किये गये. बता दें कि गुरुवार रात लगभग नौ बजे सेना की 22 आरआर, 92 बटालियन सीआरपीएफ और एसओजी की टुकड़ियों ने सर्च ऑपरेशन पर थी. इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी. अधिकारियों के अनुसार फायरिंग रात एक बजे शुरू हुई. इसके बाद सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम ने तलाशी तेज की और संदिग्ध स्थान की ओर बढ़ते हुए कुछ फायरिंग की गयी. इस गोलाबारी के दौरान दो आतंकवादी मारे गये. मारे गये आतंकियों की पहचान की जा रही है. इससे पूर्व 27 फरवरी को सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के मामंडर में जैश के दो आतंकियों को मार गिराया था.

घाटी में सुरक्षाबलों का आतंकियों के खिलाफ अभियान जारी

पुलवामा हमले के बाद से घाटी में सुरक्षाबलों का आतंकियों के खिलाफ अभियान जारी है. 24 फरवरी को भी कुलगाम के तुरिगाम इलाके में मुठभेड़ के दौरान तीन आतंकियों को मार गिराया था. यह सभी जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी बताए जा रहे थे. इस मुठभेड़ में डीएसपी अमित ठाकुर शहीद हो गये थे. पुलवामा आतंकी हमले के बाद जम्मू और कश्मीर में सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन 60 शुरू किया है. सुरक्षाबलों की माने तो घाटी में करीब 60 आतंकी सक्रिय हैं. इसमें से करीब 35 पाकिस्तानी हैं. पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड गाजी राशिद को मार गिराने से शुरू हुआ सुरक्षाबलों का अभियान अब एक-एक करके जैश के आतंकियों को खत्म करने तक चलेगा. बता दें कि पुलवामा में जैश के आतंकी आदिल अहमद डार ने 14 फरवरी को हमला किया था. इस हमले में सीआरपीएफ की एक बस का निशाना बनाया गया था. हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गये थे.

इसे भी पढ़ें : 1 मार्च को भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन को रिहा करेगा पाक

hotlips top

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

o1
You might also like