World

सुरक्षा बलों ने अफगान मिलिट्री बेस पर हमला करने वाले तीन फिदायीन और छह हमलावरों को मार गिराया    

Kabul : अफगानिस्‍तान के प्रांत हेलमंद में एक बड़े आतंकी हमले को विफल करते हुए  तीन आत्मघाती हमलावरों और छह हमलावरों को मार गिराया.  खबरों के अनुसार आतंकी मिलिट्री बेस पर हमला कर रहे थे. प्रांतीय गवर्नर के मीडिया दफ्तर ने मामले की पुष्‍ट‍ि करते हुए जानकारी दी कि तीन आत्मघाती हमलावरों और छह हमलावरों ने सैन्य अड्डे पर हमला किया था. लेकिन सभी को मार गिराया गया. बताया गया कि अफगान स्पेशल फोर्स द्वारा क्लियरेंस ऑपरेशन जारी है. तालिबान आतंकवादियों और आत्मघाती हमलावरों के एक समूह ने  अफगानिस्तान के दक्षिणी हेलमंद प्रांत में सेना के ठिकाने पर हमला किया.

रिपोर्ट के अनुसार हमले की शुरुआत 215 वीं माईवंड कॉर्प्स मुख्यालय पर की गयी थी. प्रांतीय सरकार के मीडिया कार्यालय ने बताया कि हमले के बाद सुरक्षाबलों ने तुरंत जवाबी कार्रवाई करते हुए तीन आत्मघाती हमलावरों और छह अन्य आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया.

हेलमंद प्रांत में शोरब कैंप के खिलाफ हमला किया गया था

प्रांतीय सरकार के मीडिया कार्यालय द्वारा जारी बयान के अनुसार, इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है, जिससे यह तय किया जा सके कि कोई हमलावर वहां मौजूद तो नहीं है. इससे पहले, रिपोर्ट्स सामने आयी थी कि हेलमंद प्रांत में शोरब कैंप के खिलाफ हमला किया गया था. सूत्रों का कहना है कि हमला शुक्रवार सुबह चार  बजे किया गया,  जिसमें सात आत्मघाती हमलावरों सहित कम से कम 27 हमलावर शामिल थे. अमेरिकी सेना-अफगानिस्तान के प्रवक्ता कर्नल डेव बटलर ने शुक्रवार सुबह एक ट्वीट में कहा,  हमले को बहादुर अफगान सुरक्षाबलों द्वारा नाकाम कर दिया गया. कहा कि अफगान सुरक्षाबलों ने अफगानिस्तान के लोगों के लिए लड़ाई लड़ी.

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: