JharkhandPalamu

डालटनगंज-गढ़वा मार्ग पर बढ़ायी गयी सुरक्षा, पुलिस की पैदल गश्ती पर विशेष जोर 

Palamu : डालटनगंज-गढ़वा मुख्य पथ पर कुछ दिनों पहले नीलाम्बर-पीताम्बर विश्वविद्यालय के कंप्यूटर इंजीनियर सम्मी कुमार के अपहरण के बाद पुलिस अलर्ट हो गयी है. अब जिले में सुरक्षा व्यवस्था भी कड़ी कर दी गयी है. आपराधिक घटनाओं के लिए कुख्यात मंगरदाहा घाटी से लेकर गांधीपुर तक सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है. पुलिस को पैदल गश्त पर ध्यान देने का निर्देश भी दिया गया है. चूंकि अपहरण की घटना के बाद से सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठने लगे थे.

डालटनगंज-गढ़वा मुख्य पथ की दूरी में 30 किलोमीटर का फासला है और इस बीच एक भी थाना नहीं है. बीते दिनों इसी बात का फायदा उठाकर अपराधियों ने गढ़वा से लौट रहे एनपीयू के कंप्यूटर इंजीनियर का अपहरण किया था. ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठने पर आनन-फानन में महुगांवा-बांसडीह में अस्थायी पिकेट की स्थापना की गयी. साथ ही रात में पुलिस की पैदल और वाहन की गश्ती का निर्देश जारी किया गया.

विशेष कार्य योजना हुई तैयार   

Chanakya IAS
Catalyst IAS
SIP abacus

पलामू-गढ़वा सीमावर्ती क्षेत्र में अपराधियों और नक्सलियों के आतंक को खत्म करने के लिए पलामू पुलिस की ओर से विशेष कार्य योजना तैयार की गयी है. चैनपुर थाना क्षेत्र के खुरा और बांसडीह-महुगांवा में पुलिस ने कैम्प बनाए हैं. कैंप बन जाने से डालटनगंज-गढ़वा रोड भाया शाहपुर रोड पर लोगों को सुरक्षा मिलेगी. पुलिस ने चैनपुर के हुंटार में भी पुलिस कैंप लगाने की योजना बनाई है.

The Royal’s
Sanjeevani
MDLM

दो अस्थाई पुलिस कैंप का किया गया है निर्माण

गढ़वा सीमा पर जेजेएमपी और टीएसपीसी भी सक्रिय है. पिछले 2 सालों में इलाके में दो दर्जन से अधिक आपराधिक घटना हुई है. आधा दर्जन से अधिक लोगों का अपहरण भी हो चुका है. पलामू के चैनपुर और रामगढ़ थाना से गढ़वा की सीमा करीब 40 किलोमीटर है, जो पूरी तरह से जंगल और पहाड़ों से घिरा है. यहां नक्सल और आपराधिक गिरोह के साथ मुठभेड़ भी हो चुकी है.

जिले के पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत महथा ने इस बारे में बताया कि फिलहाल दो अस्थाई पुलिस कैंप बनाये गये हैं. कैंप बन जाने से डालटनगंज-गढ़वा रोड पर सुरक्षित यात्रा हो सकेगी. इलाके में कैंप के जरिए टीपीसी, जेजेएमपी जैसे आपराधिक गिरोंहों के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी. रामगढ़ थाना क्षेत्र में हूटार में भी पुलिस पिकेट बनाने की योजना है. पुलिस पूरे इलाके को सेनेटाइज कर रही है. लोकसभा चुनाव से पहले और अधिक सुरक्षा बढ़ाई जाएगी.

इसे भी पढ़ें – घोटालों में दिन-प्रतिदिन नया कीर्तिमान रच रही है रघुवर सरकार : अजय नाथ शाहदेव

इसे भी पढ़ें – नेताजी सुभाष पार्क पर छाया खतरा, फूल-पौधे बेचनेवाले लगायेंगे पार्क में दुकान

 

Related Articles

Back to top button