National

कश्मीर घाटी में 24 घंटे में दूसरी मुठभेड़, तीन और आतंकी ढेर

Shrinagar: जम्मू-कश्मीर के शोपियां में शनिवार सुबह सुरक्षाबलों और आतंकवादियों बीच मुठभेड़ हो गयी. इस मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर हो गये. मालूम हो कि पिछले 24 घंटे में कश्मीर घाटी में यह दूसरी मुठभेड़ है.  24 घंटे में सुरक्षाबलों ने 6 आतंकियों को मार गिराया है.

घटना के बारे में जानकारी देते हुए एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों को इलाके में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. जिसके बाद  पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया. इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी. सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए गोलीबारी की. जिसमें तीन आतंकी मारे गये.

इसे भी पढ़ें-इस बार बंगाल में दुर्गापूजा के लिए होंगे खास नियम

इस साल 136 आतंकी ढेर

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. शुक्रवार को हुई इस मुठभेड़ में भी तीन आतंकवादी मारे गये थे. आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिली थी.

जिसके बाद सुरक्षा बलों ने जिले के नगनाद इलाके में घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन  शुरू किया था. जिसमें तीन आतंकी मारे गये थे. गौरतलब है कि घाटी में इन दिनों लगातार मुठभेड़ जारी है. इसमें सुरक्षाबलों ने कई आतंकियों को मार गिराया है. इस साल अब तक कश्मीर घाटी में 136 आतंकी मारे जा चुके हैं.

इसे भी पढ़ें-पलामू में एक, लातेहार में 30 नये कोरोना पॉजिटिव से हड़कंप, इलाका सील

गुरुवार को घुसपैठ की कोशिश नाकाम

इससे पहले गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सेना ने लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) के पास आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी थी. इस दौरान सुरक्षा बलों ने तीन आतंकी को भी मार गिराया था.

बता दें कि गुरुवार सुबह कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में लाइन ऑफ कंट्रोल के पार सुरक्षा बलों को कुछ अज्ञात लोगों की संदिग्ध हरकत का पता चला था. इसके बाद जवानों ने घुसपैठ की कोशिश कर रहे आतंकियों को रोकने की कोशिश की थी. इस दौरान मुठभेड़ में आतंकियों को मारा गया था. आतंकी के पास से एक एके 47 राइफल भी बरामद हुई थी.

इसे भी पढ़ें-बिहार में Corona के 901 नये केस, संक्रमितों का आंकड़ा 23 हजार के पार

10 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button