Bihar

बिहार में निकाय कर्मियों की हड़ताल का दूसरा दिन, कचरा उठाव हुआ बंद

Patna : नगर निकाय कर्मियों की हड़ताल का आज दूसरा दिन है. दूसरे दिन भी सफाई का काम पूरी तरीके से ठप है. पटना सहित राज्य भर के नगर निकायों ने मंगलवार से निगम कर्मी और सफाई मजदूर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गये हैं. इस हड़ताल के बाद राजधानी पटना की सूरत बिगड़ती नजर आ रही है. पटना में हर तरफ कचरा फैला हुआ है. कचरे का उठाव नहीं होने के कारण लोगों की परेशानी बढ़ी हुई है.

मंगलवार को हुई बारिश और सड़क पर फैले कचरे की वजह से लोगों को ज्यादा मुश्किलें उठानी पड़ रही है. पटना नगर निगम के तकरीबन 7000 कर्मी और सफाई मजदूर इस वक्त हड़ताल पर हैं, जिसके कारण सफाई पूरी तरीके से ठप हो गयी है.

पटना नगर निगम संयुक्त कर्मचारी समन्वय समिति के बैनर तले निगम कर्मियों ने मंगलवार को प्रदर्शन भी किया. निगम के कार्यालयों का कामकाज बुरी तरह से प्रभावित हुआ है. नगर निगम मुख्यालय मौर्या लोक में हड़ताली कर्मियों ने मंगलवार को प्रदर्शन भी किया. निगम कर्मियों का हड़ताल अनिश्चितकालीन है. निगम कर्मी 12 सूत्री मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं.

 

Catalyst IAS
ram janam hospital

इसे भी पढ़ें : JHARKHAND VIDHAN SABHA: नमाज कक्ष विवाद- सड़कों पर उतरे भाजपाइयों पर बरसी लाठियां, सदन में हंगामा, झारखंड बंद का एलान

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

Related Articles

Back to top button