न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बिहार NDA में सीट फॉर्मूला तय ! आज हो सकता है ऐलान

2,004

Patna: बिहार एनडीए में सीटों के बंटवारे को लेकर जारी खींचतान खत्म होती दिख रही है. लोजपा के एनडीए को छोड़ने की अटकलों को समाप्त करते हुए सहमति बनती दिख रही है. बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से भारतीय जनता पार्टी (BJP) 18, जनता दल युनाइटेड (JDU) 17 और लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) ने पांच सीटों पर दावेदारी पेश की है. हालांकि, सीटों पर सहमति के बाद शनिवार को इसका ऐलान होना था, लेकिन इसको रविवार तक के लिए टाल दिया गया. आज सीटों के बंटवारे का ऐलान किया जाएगा.

रामविलास के राज्यसभा जाने की चर्चा

एनडीए सूत्रों की मानें तो जेडीयू ने 17 सीटों पर दावेदारी की है, जिसमें नालंदा, पूर्णिया, मधेपुरा, वाल्मीकिनगर, झंझारपुर, काराकाट, जहानाबाद, किशनगंज या कटिहार और सीतामढ़ी शामिल है. जबकि एलजेपी ने पांच सीटों पर दावेदारी जताई है, जिसमें हाजीपुर, समस्तीपुर, जमुई, वैशाली है. इसके अलावा बीजेपी के शिवहर सीट, गोपालगंज, सारण, गया और भागलपुर समेत 18 सीटों पर चुनाव लड़ने की बात सामने आ रही है.

सियासी गलियारे में ये भी चर्चा है कि एलजेपी के अध्यक्ष राम विलास पासवान को राज्यसभा भेजने की भी तैयारी है. शुक्रवार को राम विलास पासवान ने अपने बेटे चिराग पासवान के साथ वित्तमंत्री अरुण जेटली से इस बाबत मुलाकात की थी.

उल्लेखनीय है कि बीजेपी-जेडीयू ने बराबर सीटों पर चुनाव लड़ने की बात कही थी. साल 2014 के लोकसभा चुनाव में बिहार में एनडीए ने लोकसभा की 31 सीटों पर जीत दर्ज की थी. बीजेपी ने 30 सीटों पर चुनाव लड़ा था, जिसमें से 22 पर जीत दर्ज की थी. वही लोजपा ने 6 सीटों पर जीत मिली. इसके अलावा राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) को 3 सीटों पर जीत दर्ज थी.

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: