BusinessLead NewsLIFESTYLESci & TechWorld

अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस संग अंतरिक्ष यात्रा के लिए सीट नीलाम, जाने कितने रुपये मिले

'ब्लू ओरिजिन'  रॉकेट से 20 जुलाई को अंतरिक्ष यात्रा पर रवाना होंगे जेफ

Wasigaton :  दुनिया के सबसे बड़े अरबपति और अमेजन कंपनी सीईओ जेफ बेजोस (Jeff Bezos) अपने बचपन का सपना साकार करने जा रहे हैं. कुछ लोग अपना सपना साकार करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं. खासकर कोई अरबपति हो तो वो अपने सपने के लिए अरबों रुपये खर्च कर देते हैं. जेफ जल्द ही अंतरिक्ष की यात्रा पर रवाना होंगे.

बेजोस अपनी कंपनी ‘ब्लू ओरिजिन’ (Blue Origin) के रॉकेट से 20 जुलाई को अंतरिक्ष यात्रा पर रवाना होंगे. जिस स्पेसशिप में वो रवाना होंगे, उसमें उनके ठीक बगल वाली सीट की नीलामी हुई है. आपको बता दें कि इसी सीट पर बैठकर अंतरिक्ष की सैर के लिए बाकायदा बोली लगाई गई. इस स्पेसशिप की साइड सीट हासिल करने के लिए एक शख्स को करीब 2 अरब 5 करोड़ रुपये चुकाने पड़े.

इसे भी पढ़ें :रांची में आँनलाइन होल्डिंग टैक्स जमा कराना जंग जीतने के समान, शिकायत के बाद भी सुधार नहीं

नाम का खुलासा नहीं किया गया

न्यूज़ एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक नीलामी से हासिल हुई ये सीट किसने खरीदी है, अभी उस शख्स के नाम का खुलासा नहीं हुआ है. बीते शनिवार इस सीट के लिए लाइव ऑक्शन शुरू होने के 5 मिनट के भीतर 20 मिलियन डॉलर तक की बोलियां लग गईं थीं. हालांकि नीलामी शुरू होने के 7 मिनट बाद इस बिडिंग को बंद करना पड़ा.

advt

विजेता की पहचान गुप्त रखी गई है लेकिन माना जा रहा है किसी धनकुबेर और स्पेस वर्ल्ड में दिलचस्पी रखने वाले शख्स ने ही चंद मिनटों के सफर के लिए अरबों रुपये खर्च किए होंगे.

इसे भी पढ़ें :MS Dhoni  ने अपने घोड़े के साथ लगायी शानदार रेस, देखिये वायरल हुआ VIDEO

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: