GiridihJharkhandNEWS

गिरिडीह के सतीघाट और धोबीडीह में एसडीपीओ ने की छापेमारी, कोयला तस्करों के सिंडिकेट के नाम आए सामने

Giridih: गिरिडीह में सीसीएल ओपन कास्ट के सतीघाट और धोबीडीह कोयले की चोरी कैसे हो रही है. इसकी बानगी सदर एसडीपीओ अनिल सिंह ने शुक्रवार की सुबह देखी. जब पुलिस जवानों के साथ एसडीपीओ अनिल सिंह इन दोनों इलाकों में छापेमारी के लिए गए. इस दौरान मुफ्फसिल थाना प्रभारी विनय राम भी शामिल थे, लेकिन एसडीपीओ ने छापेमारी के क्रम में एक साथ आठ बैलगाड़ी जब्त की गई. जिसपर करीब आठ टन कोयला लोड था. हालांकि, अभी तक उपलब्ध जानकारी के तहत कोयला तस्कर पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए हैं. इधर, छापेमारी की कारवाई जारी है.

 

छापेमारी की कारवाई के दौरान इलाके के एक बड़े कोयला तस्करों के सिंडिकेट में शामिल कई नामों की जानकारी एसडीपीओ अनिल सिंह को मिली है. जिसमें कई राजनीति दल के प्रतिनिधि भी शामिल हैं. इनमें सत्तारूढ़ व विपक्ष के नेता भी शामिल हैं. यह भी जानकारी मिली है कि इनमें कई ऐसे नाम हैं जिनके खिलाफ इलाके के ग्रामीणों ने एसपी अमित रेनू को दो माह पहले ही ज्ञापन सौप कर कारवाई की मांग की थी.

 

एसडीपीओ को कारवाई में जो नाम सामने आए हैं. उनमें उसमे सीताराम के नाम प्रमुखता से है. अन्य नामों में सलीम अंसारी, बबलू अंसारी, करहरबारी के मेघलाल तूरी, सोनाराम टुडू, मोहन चौधरी, आनंद रवानी, हारून अंसारी, संदीप अंसारी, मनोज हांसदा, सोहन चौधरी, सोरेन मांझी, फरीद अंसारी, इस्माइल अंसारी और दिलीप तूरी आदि शामिल हैं. अब एसडीपीओ अनिल सिंह इन्ही नामों के आधार पर धोबीडीह और सतीघाट के कोयला तस्करो के खिलाफ केस दर्ज करने और इनके गिरफ्तारी में जुटे हुए हैं.

Related Articles

Back to top button