न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

नवजात के कंकाल मिलने की शिकायत पर बालू माफियाओं पर चला एसडीओ का डंडा

35

Dhanbad: अवैध बालू खनन के दौरान शमशान से नरकंकाल निकलने की शिकायत पर मंगलवार को एसडीओ राज महेश्वरम ने अवैध बालू माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की. चिरकुंडा के बराकर नदी घाट पर हुई छापामारी के दौरान अवैध रूप से बालू लदे एक दर्जन गाड़ियों को जब्त किया गया. छापामारी से बालू घाट पर भगदड़ मच गयी.

इसे भी पढ़ें: तेनुघाट थर्मल पावर प्लांट के कंप्रेसर हाउस में लगी आग, बिजली उत्पादन ठप्‍प

नवजात शिशु के श्‍मशान पर अवैध बालू खनन की थी सूचना

hosp3

गुप्त सूचना थी की बराकर नदी घाट से रोजाना सैकड़ों ट्रैक्टर बालू का अवैध तरीके से उत्खनन किये जाते हैं और उन्हें विभिन्न स्थानों पर खपाया जाता है. चौंकाने वाली बात यह है कि बालू घाट पर बालू माफिया ज्यादा कमाई करने के चक्कर में नवजात शिशु के  श्मशान स्‍थल  को भी नहीं बख्शा है और  वहां भी खनन करने लगे. जिससे आये दिन बालू के साथ नरकंकाल भी निकलने लगे. यह खबर जंगल में आग की तरह फ़ैल गयी.

इसे भी पढ़ें: वीडियो: थाने में पुलिस की फर्जी साइन कर 500 रुपये की ठगी

कार्रवाई में 12 ट्रैक्‍टर जब्‍त

बाद में किसी ने एसडीएम  को इसकी सूचना दी.  त्वरित कारवाई करते हुए बालू घाट पर छापामारी की गयी और 12 ट्रैक्टर को मौके से जब्त किये गये. एसडीओ राज महेश्वरम ने बताया की हमें गुप्त सूचना मिली की चिरकुंडा के बराकर नदी घाटों पर नदी के बालू से नरकंकाल निकल रहे हैं और अवैध रूप से बालू का खनन भी किया जा रहा है. इसके बाद टीम बनाकर हमने  छापामारी की. जिसमें 12 ट्रैक्टर जब्त किये गये हैं. करवाई को देखते हुए अवैध बालू कारोबारियों ने भी एकजुट होकर एसडीओ से उलझ गये. इसकी सूचना एसडीपीओ व थाना को भी दी गयी. मौके पर दर्जनों की संख्या में पुलिस बल पहुंचे. आखिरकार प्रशासन की भीड़ देखकर अवैध कारोबारी पीछे हट गये.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: