न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

फुटपाथ दुकानदारों पर एसडीएम का कहर, कई दुकानों को किया ध्वस्त

बेरमो में भी चला अतिक्रमण हटाओ अभियान

104

Dhanbad/ Bermo : फुटपाथ दुकानदार बुधवार को एसडीएम राज माहेश्वरम के उग्र रूप का शिकार हुए. एसडीएम सड़कों पर लगी दुकानों को तहस-नहस करते नजर आए. उनकी कार्रवाई पर दुकानदार और मौजूद लोग काफी हैरान दिखे. जिले के रणधीर वर्मा चौक, हटिया और स्टेशन रोड सहित कई स्थानों पर सड़क किनारे लगी दुकानों को नोटिस देने के बाद मंगलवार को हटवाया गया.

पैर से मारकर गमलों को उलटने लगे

आज जब एसडीएम राज महेश्वरम फिर से उन स्थानों का निरीक्षण करने पहुंचे तो यहां सड़कों पर कई दुकानें लगी देखी. सड़कों पर लगी दुकानों को देख वह आग बबूला हो गए. रणधीर वर्मा चौक के समीप सड़क किनारे लगी फूलों और पौधों की दुकानों को देखकर वह गाड़ी से नीचे उतरे और खुद ही पैर से मारकर गमलों को उलटने लगे. सड़क किनारे लगी गुमटियों से सामान को नोच कर फेंक दिया. कई स्थान पर बांस की बनाई दुकानों को भी वह खुद ही गिरा दिया. एसडीएम की इस कार्रवाई को देख लोग हैरान नजर आए.

बता दें कि ट्रैफिक जाम की समस्या से इन दिनों कोयलंचलवासी को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है. सड़क किनारे लगी दुकानों का ट्रैफिक जाम की समस्या में अहम रोल है. प्रशासन समय-समय पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाता है. लेकिन फिर से यह दुकानें उन्ही स्थानों पर लग जाती है. नतीजा बुधवार इन दुकानदारों को एसडीएम के आक्रोश का सामना करना पड़ा.

बेरमो में सड़क किनारे सब्जी बेचने वालों को हटाया गया

बेरमो अनुमंडल के बोकारो थर्मल स्थित डीवीसी के वेलफेयर सेंटर एवं कम्युनिटी सेंटर को जाने वाली मेन रोड के किनारे लगायी जाने वाली सब्जी दुकानों को बुधवार को डीवीसी के डीजीएम पीके सिंह के निर्देश पर होमगार्ड के जवानों ने हटा दिया. सड़क किनारे लगाये जाने वाले सब्जी दुकानों को हटाकर सब्जी बाजार के अंदर शिफ्ट कर दिया गया.

वाहन चालकों को आवाजाही में होती है परेशानी

विदित हो कि डीवीसी प्रबंधन के द्वारा पांच वर्ष पूर्व सब्जी बेचने वालों के लिए बिरसा मुंडा सब्जी बाजार का निर्माण करवाया गया था. बाजार में सब्जी बेचने वालों का ख्याल रखते हुए शेड एवं बिजली की भी व्यवस्था डीवीसी प्रबंधन के द्वारा की गयी थी. बावजूद कुछ सब्जी विक्रेताओं द्वारा बाजार से बाहर निकलकर मेन रोड के किनारे दुकान लगाये जाने लगे.

देखा देखी ज्यादातर दुकानदार भी सड़क किनारे सब्जी बेचने के लिए अपनी दुकान लगाने लगे. जिसके कारण लोगों एवं वाहन चालकों को आवाजाही में काफी दिक्कतें होने लगी थी. कुछ कामगारों एवं कॉलोनी के लोगों ने इसकी शिकायत भी डीवीसी के डीजीएम से की थी. जिसके बाद सभी को सड़क किनारे से हटाकर बाजार के अंदर कर दिया गया. इसी प्रकार फल एवं मांस विक्रताओं के लिए भी बिरसा मुंडा सब्जी बाजार में दुकान के लिए जमीन का आबंटन कर दिया गया है. फल दुकानदारों द्वारा दुकान का निर्माण भी कर लिया गया है बावजूद वे वेलफेयर सेंटर के सामने सड़क किनारे दुकान लगाकर दो स्थानों पर कब्जा जमाये हुए हैं.

इसे भी पढ़े: देखें वीडियो : पत्रकार कहता रहा कि मैं प्रेस से हूं, एसडीएम ने छीनी डायरी और पुलिस ने पकड़ा कॉलर,…

इसे भी पढ़े: पारा शिक्षकों ने की भाजपा प्रवक्‍ता के बयान की निंदा, दी ओपन डिबेट की चुनौती

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: