JharkhandKodermaNEWS

रात 8 बजे एसडीएम ने किया औचक निरीक्षण,सभी दुकानों, ठेला को बंद कराया

Koderma: राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देश का अनुपालन सुनिश्चित कराया जा रहा है ताकि कोरोना संक्रमण को नियंत्रित किया जा सके. 17 अप्रैल की देर रात्रि अनुमंडल पदाधिकारी मनीष कुमार ने रात्रि 8 बजे दुकानों के बंद करने के गाइडलाइन का अनुपालन किया जा रहा है अथवा नहीं, इसको लेकर समाहरणालय से होते हुए कोडरमा बाजार, जयनगर रोड, हनुमान मंदिर के समीप, लखीबागी के साथ-साथ बागीटांड के सभी दुकानों का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने कुछ दुकानों व आस-पास के स्थानों पर भीड़-भाड़ के माहौल व मास्क के नहीं प्रयोग करने पर नाराजगी जतायी. जहां भी दुकानें खुली मिलीं उसे बंद कराया गया.

इसे भी पढ़ेः jpsc : साढ़े पांच लाख उम्मीदवारों की जान जोखिम में डाल परीक्षा लेने पर जोर क्यों, जब देश भर में परीक्षाएं हो रहीं रद्द 

advt

एसडीएम ने सख्त हिदायत देते हुए कहा कि सरकार के निर्देशों का अनुपालन करें. नियमानुसार रात 8 बजे सभी दुकाने बंद रहेंगी व कहीं भी भीड़-भाड़ का माहौल ना हो, इसका ख्याल रखा जाए. एसडीएम ने अपील करते हुए कहा कि लगातार संक्रमण की गति तेज हो रही है. हम इसके प्रति अभी सतर्क नहीं हुए तो यह संक्रमण काफी तेजी से फैलते हुए पूरे कोडरमा को अपनी चपेट में ले सकता है.

इसे भी पढ़ेः दिग्गज मजदूर नेता एसके बक्शी (बक्शी दा) नहीं रहे. 85 वर्ष की उम्र में हुआ निधन

नियमों का पालन ही इस संक्रमण से हमें बचा सकता है. नियमों का अनुपालन नहीं करने वालों आपदा प्रबंधन अधिनियम के सुसंगत धाराओं के तहत कार्रवाई की जायेगा. उन्होंने बताया कि  किसी प्रकार की सर्दी, खांसी, बुखार या सांस लेने में तकलीफ हो तो  अपने नजदीक स्वास्थ्य केंद्र में जाकर सूचित करें अथवा चिकित्सीय सलाह जरूर लें.  आपका सहयोग से ही कोरोना के इस लड़ाई को जीता जा सकता है.

फेस मास्क, हैंड सैनिटाइजर एवं सामाजिक दूरी के साथ जिला प्रशासन के निर्देशों का करें अनुपालन

एसडीएम श्री कुमार ने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि इस वैश्विक लड़ाई में सबकी सहभागिता जरूरी है. राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पूरी तरह से अनुपालन सुनिश्चित करें. जिला प्रशासन द्वारा उठाए जा रहे महत्वपूर्ण कदमों एवं इससे संबंधित किए जा रहे कार्यों में सहायता करते हुए अपनी सहभागिता सुनिश्चित करे, जिससे कि इस वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के खतरे से संपूर्ण जनमानस को बचाया जा सके.

इसे भी पढ़ेः कोरोना से त्राहिमामः 24 घंटे में ढाई लाख से अधिक मामले, 15 सौ से अधिक मौत

इस दौरान एसडीएम ने सभी जिलेवासियों से अपील किया कि अनावश्यक घरों से बाहर न निकले, आवश्यकता पड़ने पर ही घर से बाहर निकले. जब भी घर से बाहर निकले मास्क का उपयोग तथा सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन अवश्य करें. बेवजह सड़कों पर न निकलें. मौके पर प्रशिक्षु उप समाहर्ता अमीत कुमार झा, गिरेंद्र टुटी, थाना प्रभारी व पुलिस बल मौजूद थे.

इसे भी पढ़ेः IIT धनबाद एयरोस्पेस और मोटर वाहन पर करेगा काम, कैपजेमिनी से किया करार

 

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: