Fashion/Film/T.VJharkhandRanchi

आईपीएस संजय रंजन सिंह की कहानी पर बनी फिल्म ‘थ्री सिस्टर एंड ए ड्रीम’ की हुई स्क्रीनिंग

रांची के ही रोहन देव पाठक ने दिया है संगीत, कोरियोग्राफी रांची के इंद्रजीत सिंह ने की है

Ranchi : ‘थ्री सिस्टर एंड ए ड्रीम’ हिंदी फ़ीचर फ़िल्म की स्क्रीनिंग शुक्रवार को हुई. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश थे. इस अवसर पर मुख्य रूप से संजय रंजन सिंह,देव कुमार धान,शशि भूषण प्रसाद, अशुतोष द्विवेदी, राजीव रंजन,आनंद पांडेय,रोहन देव पाठक अवनिश भारद्वाज,रिया जुनी आदि उपस्थित थे.

कोविड 19 कोरोना वायरस महामारी के अंतर्गत केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा निर्धारित गाइडलाइंस को फॉलो करते हुए फ़िल्म की स्क्रीनिंग की गई.दोसुत प्रोडक्शन के बैनर तले इस फ़िल्म की पूरी शूटिंग झारखंड में की गई है.

यह फ़िल्म बेटियों के संघर्ष की कहानी को दिखाती है.झारखंड कैडर के आईपीएस संजय रंजन सिंह द्वारा लिखित हिन्दी फिल्म ‘थ्री सिस्टर एंड ए ड्रीम’ फिल्म पहली बार सामूहिक निर्देशन में बनी है. इसकी अगुवाई संजय ने खुद की. उन्होंने ही पटकथा और गीत भी लिखे हैं. इस फिल्म को यू सर्टिफिकेट मिला है.

मां और तीन बेटेयों के संघर्षपूर्ण जीवन की है कहानी

पहले यह फिल्म कई ऑनलाइन चैनलों पर रिलीज की गई थी. संजय रंजन ने बताया कि यह फिल्म एक मां राधा सिन्हा और उसकी तीन बेटियों दिव्या, भव्या और नव्या की संघर्षपूर्ण जीवन यात्रा के कैनवास पर बुनी गयी है.

फिल्म सामाजिक मूल्यों और सरोकारों को पकड़ कर चलती है. यह फिल्म राधा सिन्हा के त्याग और बलिदान को बहुत ही मार्मिक और संवेदनशील तरीके से दर्शाती है. दूसरी चरित्र है राबिया, जो राधा सिन्हा के साथ परछाई की तरह चलती है और बिना कहे दर्शकों से सब कुछ कह जाती है.

इसे भी पढ़ें-सरकारी नौकरी : अगर आप ग्रेजुएट हैं तो 1090 पोस्ट पर एप्लाई करने का सुनहरा मौका

इन्होंने निभाई है भूमिका :

इस फ़िल्म में बॉलीवुड की अभिनेत्री विविदा बाग, शिशिर शर्मा,ओमकार दास, माणिक पुरी,गुलशन पांडेय,कित्री अदाकार,निशान व रेनिता कपूर है.फ़िल्म के लेखक सह निर्देशक संजय रंजन सिंह एवं निर्माता शशि भूषण प्रसाद है.

dop शाहिद लाल,एडिटर शिवा वयप्पा,एजक्यूटिव डायरेक्टर चंद्रकांत पांडेय है.इस फ़िल्म में राधा सिन्हा के पिता के रूप में प्रोफेसर वर्मा का किरदार शिशिर शर्मा ने निभाया है. अरिजीत के रूप में निशान एन ने दर्शकों को बहुत प्रभावित किया है. गुलशन पांडेय और मीना शर्मा की जबरदस्त केमिस्ट्री है.

रांची के थिएटर के कई कलाकारों ने किया है काम

इस फिल्म में कई कलाकार रांची के थिएटर की दुनिया से हैं. इनमें रीना सहाय, इन्द्रजीत सिंह, नमिता सिंह, विनय कुमार,रिया जुन्नी, अपर्णा श्रीवास्तव और शेखर वत्स शामिल हैं.

फिल्म में डीपीएस रांची के कई शिक्षकों समेत विद्यार्थियों विश्रुति, कुहू, पीहू अनिमेष सिंह, वनिशा, तनीषा, अविशा ने अहम भूमिका निभायी है.

पार्श्व गायन शान, पायल देव, जावेद अली और असीस कौर ने किया है. रांची के ही रोहन देव पाठक ने फिल्म में संगीत दिया है. कोरियोग्राफर रांची के इंद्रजीत सिंह हैं. इस फिल्म की पूरी शूटिंग झारखंड में हुई है.

इसे भी पढ़ें-आपके काम की खबरः बिजली बिल नहीं आया है? Don’t worry…खुद जेनरेट कीजिए अपना बिल

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: