न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

स्टार्ट अप : चौथे बोर्ड मीट में 39 युवा उद्यमियों की हुई स्क्रीनिंग, अगले सप्ताह जारी होगी चयन सूची

उमेश प्रसाद साह ने कहा- स्टार्ट अप पाॅलिसी का लाभ उठायें युवा, दूसरों को भी दें रोजगार के अवसर

1,049

Ranchi : अटल बिहारी वाजपेयी इन्नोवेशन लैब की ओर से चौथे स्टेट इवाॅल्यूशन बोर्ड मीट का आयोजन किया गया. बोर्ड मीट में पावर प्वाइंट प्रेजेंटशन के माध्यम से उद्यमियों के आविष्कारों और आइडिया को परखा गया. मीट का आयोजन जैप आइटी में किया गया जिसमें राज्य भर से 39 युवा उद्यमियों ने भाग लिया.

स्टेट इवाॅल्यूशन बोर्ड के पूर्व इन युवा उद्यमियों के आविष्कार और आइडिया की स्क्रीनिंग दो राउंड में आइआइएम अहमदाबाद और अटल बिहारी इन्नोवेशन लैब की टीम की ओर से की गयी. इस स्क्रीनिंग में चयनित उद्यमियों की ही स्टेट इवाॅल्यूशन बोर्ड ने स्क्रीनिंग की.

Aqua Spa Salon 5/02/2020

स्टार्ट अप योजना का लाभ उठाने के लिये युवा उद्यमियों ने अटल बिहारी वाजपेयी इन्नोवेशन लैब के वेबसाइट में आवेदन किया था जिसमें से आविष्कारक आइडिया वाले उद्यमियों का चयन किया गया.

इसे भी पढ़ें : मुखबिरों को सुरक्षा देने में नाकाम रही है पुलिस, 14 वर्षों में 332 ग्रामीणों की हत्या कर चुके हैं नक्सली

‘युवाओं को रोजगार के अवसर दें उद्यमी’

मीट में ई-गर्वनेंस एंड आईटी विभाग के निदेशक उमेश प्रसाद साह ने कहा कि स्टार्ट अप योजना युवा उद्यमियों को बेहतर अवसर दे रहा है. युवाओं को ऐसे अवसरों का लाभ लेना चाहिये. उन्हें चाहिये की ऐसे अवसरों के माध्यम से समाज के अन्य युवाओं को भी रोजगार के अवसर दें.

वर्तमान समय में राज्य में उद्यमियों और उनके विकास के लिये अनुकूल समय है. ऐसे में जरूरी है कि युवा स्टार्ट अप के माध्यम से नये आविष्कार और समाधान के साथ समस्याओं को दूर करते हुए आगे बढ़ें.

उन्होंने कहा कि अगर युवाओं के पास उद्योग स्थापित करने के लिये बेहतर आइडिया है तो विभाग उनकी मदद को तत्पर है.

Gupta Jewellers 20-02 to 25-02

इसे भी पढ़ें : दुमका डीसी IAS राजेश्वरी बी ने किया ऐसा ट्विट जिससे ब्यूरोक्रेट गलियारे में होने लगी गॉशिप

एक सप्ताह में चयनित होंगे उद्यमी

स्टेट इवाॅल्यूशन बोर्ड मीट में आये 39 युवा उद्यमियों की चयन सूची एक सप्ताह में जारी की जायेगी. जानकारी दी गयी है कि बोर्ड की ओर से स्टार्ट अप उद्यमियों की सूची उनके बेहतर आइडिया के आधार पर की जायेगी. इसके बाद चयनित उद्यमी आगे की प्रक्रिया में शामिल होंगे.

मौके पर उद्योग विभाग के डिप्टी डायरेक्टर कृष्ण मुरारी, योजना विभाग से सत्य नारायण साहू, स्वास्थ्य विभाग के नोडल पदाधिकारी एलआर पाठक समेत अन्य लोग उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का विरोधः JNU में आधी रात लगे 370 वापस लाओ के नारे

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like