Education & CareerLead News

डाक से नहीं मिलेगा वैज्ञानिक सहायक नियुक्ति परीक्षा का एडमिट कार्ड, वेबसाइट से करें डाउनलोड

Ranchi : झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की ओर से वैज्ञानिक सहायक नियुक्ति परीक्षा से संबंधित अहम सूचना जारी की गयी है. नोटिफिकेशन के अनुसार इस परीक्षा में शामिल होने जा रहे उम्मीदवारों को डाक से एडमिट कार्ड नहीं भेजा जा रहा है. उम्मीदवारों को आयोग ने स्पष्ट कहा है कि वे आयोग की वेबसाइट http://www.jssc.nic.in से एडमिट कार्ड डाऊनलोड कर लें. आयोग ने कहा है कि झारखंड वैज्ञानिक सहायक परीक्षा के लिए केवल राजधानी रांची में ही परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं. यह परीक्षा 24 फरवरी को ली जायेगी. परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड ही ली जायेगी.

इसे भी पढ़ें – बजट : सस्ते होंगे जेवरात,  रत्न और आभूषण पर कस्टम ड्यूटी घटाकर 5 फीसदी की गयी

अब केवल एकल मुख्य परीक्षा

Catalyst IAS
ram janam hospital

बताते चलें कि नोटिफिकेशन के समय इसमें दो चरण की परीक्षा लेने की बात थी. लेकिन 15 हजार से कम एप्लीकेशन आने की वजह से अब केवल एकल मुख्य परीक्षा ही ली जायेगी. इस नियुक्ति के लिए जितने भी एप्लीकेशन आये उनमें से 2649 एप्लीकेशन को रद्द कर दिया गया है. इसमें से 2634 ऐसे उम्मीदवार हैं जिन्होंने प्रारंभिक रजिस्ट्रेशन नहीं कराया था. या फिर रजिस्ट्रेशन कराने के बाद रजिस्ट्रेशन फीस नहीं दी थी. इसके अलावा 15 उम्मीदवार ऐसे हैं जिन्होंने परीक्षा शुल्क देने के बाद फोटो अपलोड नहीं किया.

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

कुल 60 पदों पर होगी नियुक्ति

जेएसएससी की ओर से नियमित नियुक्ति के तहत कुल 60 पदों पर नियुक्ति इस परीक्षा के माध्यम से की जायेगी. कुल 13 विषयों में वैज्ञानिक सहायक की नियुक्ति की जानी है. इसमें वैज्ञानिक सहायक, आग्नेयास्त्र के कुल 14 पद, वैज्ञानिक सहायक, भौतिकी के कुल 2, वैज्ञानिक सहायक, सामान्य रसायन के कुल 4 पद, वैज्ञानिक सहायक, विष विज्ञान के कुल 14 पद, वैज्ञानिक सहायक, नारकोटिक्स के कुल 2 पद, वैज्ञानिक सहायक, विस्फोटक के कुल 6 पद, वैज्ञानिक सहायक, जीव विज्ञान के कुल 1 पद, वैज्ञानिक सहायक, डीएनए के कुल 2 पद, वैज्ञानिक सहायक, लाई डिटेक्शन के कुल 3 पद, वैज्ञानिक सहायक, फोटोग्राफी के कुल 3 पद, वैज्ञानिक सहायक, साइबर फोरेंसिक के कुल 5 पद हैं.

इसे भी पढ़ें – Budget : इनकम टैक्स में कोई बदलाव नहीं

Related Articles

Back to top button