Sci & TechWest Bengal

Sci&Tech पश्चिम बंगाल के वकील ने बनाया साइबर अपराधियों से बचाव के लिए एप्लीकेशन

Kolkata :  पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के एक अधिवक्ता ने साइबर अपराधियों से बचाव के लिए एक नया मोबाइल एप्लीकेशन तैयार किया है. उसका नाम है साइबर कानून. इस मोबाइल एप्लीकेशन को प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है. उनका नाम विभास चटर्जी है. विभास ने रविवार को न्यूज़विंग से विशेष बातचीत में बताया कि कोरोना वायरस की वजह से पूरा प्रशासन लोगों के लिए राहत और बचाव में जुटा हुआ है.

इसे भी पढ़ेंः RIMS के दो डॉक्टरों समेत झारखंड में 20 नये संक्रमित मिले, राज्य का आंकड़ा 1745

स्वास्थ्य कर्मियों, अस्पतालों और संक्रमित क्षेत्रों की सुरक्षा में अधिकतर पुलिसकर्मी लगे हुए हैं. ऐसे मौके का फायदा साइबर अपराधी उठा रहे हैं. बैंक फ्रॉड से लेकर व्हाट्सएप, फेसबुक, टि्वटर आदि सोशल जरिए से भी धड़ल्ले से ठगी हो रही है. इसमें साधारण परिवारों के लोग और गांव के किसान तक फंसते जा रहे हैं.

इसे भी पढ़ेंः पलामू: अयोग्य लोग कर दें राशन कार्ड सरेंडर, नहीं तो होगी कार्रवाई: खाद्य आपूर्ति मंत्री रामेश्वर उरांव

इस तरह किया जा सकता है डाउनलोड

लोग ठगे नहीं जायें, इसलिए मोबाइल एप्लीकेशन तैयार किया है. ताकि लोग साइबर अपराधों को समझ सके. दरअसल उन्होंने अपने मोबाइल एप्लीकेशन में साइबर अपराध से बचने, साइबर कानून और साइबर अपराधियों को पहचानने से संबंधित शानदार उपाय बताए हैं.

उन्होंने कहा कि वर्तमान दौर में लोगों को सबसे अधिक साइबर अपराधियों से ही बचने की जरूरत है. इसलिए उन्होंने यह मोबाइल एप्लीकेशन तैयार किया है. साइबर लॉ इन हिंदी नाम से अंग्रेजी में सर्च कर इस मोबाइल एप्लीकेशन को डाउनलोड किया जा सकता है.

इसे भी पढ़ेंः बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत का आखिरी पोस्ट- ‘मां जिंदगी का कोई ठिकाना नहीं’

Telegram
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close