Education & CareerJharkhandLead NewsRanchiTOP SLIDER

चार फरवरी से खुलेंगे स्कूल, तय समय पर होगी मैट्रिक-इंटर की परीक्षा : जगरनाथ महतो

Ranchi : मैट्रिक-इंटर की परीक्षा का इंतजार कर रहे स्टूडेंट्स के लिए शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि मैट्रिक और इंटर की परीक्षा तय समय में ही ली जायेगी. साथ ही उन्होंने कहा कि लंबे समय से बंद राज्य के स्कूलों के जूनियर क्लासेस भी खोले जायेंगे.

चार फरवरी से स्कूलों में नियमित रुप से क्लासेस शुरू हो जायेंगे. उन्होंने कहा कि फिलहाल सात जिलों में क्लास नौ से ऊपर की कक्षाएं चलेंगी. वहीं 17 जिले ऐसे हैं जहां क्लास एक से 12 वीं तक के क्लासेस चलेंगे.

इसे भी पढ़ें : Jharkhand Budget 2022 : झारखंड विधानसभा का बजट सत्र 25 फरवरी से, 3 मार्च को बजट पेश करेगी सरकार

पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि स्कूलों को गाइडलाइन दिया जा रहा है कि क्लासेस संचालन के दौरान किन बातों का ध्यान रखना है. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मैट्रिक और इंटर की परीक्षा ऑफलाइन मोड में ली जायेगी.

इस साल एक बार ही दोनों परीक्षाएं होंगी. उन्होंने कहा कि जिन जिलों में क्लास नौ से क्लास शुरू होने जा रहा है वहां भी जल्द ही जूनियर क्लासेस भी चलेंगी.

उन जिलों में कोरोना के मामले की मोनिटरिंग की जा रही है. कोरोना के आंकड़े में जैसे ही कमी आयेगी सात जिलों में भी जूनियर क्लासेस शुरू कर दिए जायेंगे.

इसे भी पढ़ें :मेदिनीनगर शहरी जलापूर्ति योजना को मंजूरी, हर घर में नल से मिलेगा जल, 161.77 करोड़ आयेगी लागत

Related Articles

Back to top button