Education & CareerJharkhandRanchi

#Students को #SchoolKit के लिए 3 अक्टूबर तक विद्यालयों को देना होगा #AccountDetails

Ranchi : राज्य सरकार की ओर से कक्षा एक से आठ तक के छात्रों को स्कूली कीट दिया जाना है. शिक्षा परियोजना की ओर से इसके लिये राशि विद्यालयों के खाते मे दी जायेगी.

इसके लिये राज्य के सभी सरकारी स्कूलों को शिक्षा परियोजना की निर्देशित वेबसाइट में खाता से संबधित जानकारी दी जानी है. इसके लिये स्कूलों को तीन अक्टूबर तक का समय दिया गया है.

इसे भी पढ़ें : #IIT से #MTech के लिए 20 हजार की जगह देने होंगे 2 लाख, नहीं मिलेगा 12400 का #Stipend

advt

निकाला गया है टेंडर

शिक्षा परियोजना की ओर से इस संबध में पत्र सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी और जिला शिक्षा अधीक्षक के नाम लिखा गया है. छात्रों को स्कूली किट राज्य योजना अंतर्गत दी जाती है.

स्कूल बैग के लिये राज्य स्तर पर टेंडर निकाला गया है. जिलावार छात्रों की संख्या के आधार पर इसका निर्धारण किया जायेगा. स्कूल प्रबंधन जिला स्तर पर ही स्कूल बैग ले सकते हैं.

खाता विवरण स्कूलों को ईमेल के जरिये उपलब्ध करना है. विवरण की सॉफ्ट कॉपी मेल करनी है.

इसे भी पढ़ें : #Job_opportunity :  #FCI में बनें मैनेजर, 10 अक्टूबर तक है ऑनलाइन आवेदन का मौका

adv

क्या क्या मिलना है छात्रों को स्कूली किट में

योजना के तहत कक्षा एक से आठ तक के छात्रों को नोट बुक, पेन पेंसिल, इंस्ट्रूमेंट बॉक्स और स्कूल बैग दिया जाना है. स्कूल बैग छोड़ अन्य सभी सामग्री स्कूलों की ओर से उपलब्ध करायी जानी है.

परियोजना की ओर से कक्षावार राशि तय की गयी है जिसमें कक्षा एक से दो के प्रत्येक छात्रों के लिये नोट बुक, पेन पेंसिल, रबर, इंस्ट्रमेंट बॉक्स के लिये 225 रूपये दिये जायेंगे.

कक्षा तीन से पांच के लिये प्रत्येक छात्र पर 330 और कक्षा छह से आठ के लिये 465 दिये जाने हैं.

इसे भी पढ़ें : साहिबगंज : गांवों में घुसा #Ganga का पानी, #Flood से दो लाख लोग प्रभावित, पर #Camps में जाने को तैयार नहीं

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button