Education & CareerJharkhandRanchi

10वीं रिजल्ट को लेकर स्कूल्स बोर्ड ने शुरू की तैयारी, मांग रहे जानकारी

Ranchi : 10 वीं बोर्ड के रिजल्ट को लेकर स्कूल बोर्ड्स ने तैयारी शुरू कर दी है. बोर्ड की ओर से सभी स्कूलों से 10 वीं में पढ़ रहे स्टूडेंट्स की जानकारी साझा करने को कहा है. जानकारी के मुताबिक सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने सभी स्कूलों को एक फार्मेट भेजना शुरू किया है. इसमें सालभर हुए प्रोजेक्ट वर्क, असाइनमेंट आदि की जानकारी मांगी गयी है. इसके आधार पर रिजल्ट की तैयारी की जायेगी.

इसे भी पढ़ेःनक्सलियों ने 24 घंटे के अंदर दूसरी बार प्रेस विज्ञप्ति जारी कर ड्रोन हमले का किया दावा, पुलिस ने बताया निराधार

advt

सीबीएसई के अलावा आईसीएससीई बोर्ड ने भी स्कूलों से छात्रों से बोर्ड परीक्षा देने या नहीं देने का विकल्प पूछा जा रहा है. इसके लिए हर स्कूल को निर्देश भेजा गया है. सूत्रों के मुताबिक स्कूलों के भेजे गये फार्मेट में 15 बदुओं पर जानकारी मांगी गयी है. इसमें छात्रों की पूरी जानकारी मांगी गयी है. सेक्शनवार छात्रों का पूरा डिटेल्स, स्कूल के वीकली टेस्ट में शामिल होने से लेकर टर्म परीक्षा में शामिल होने की जानकारी भी मांगी गयी है.

इसे भी पढ़ेःधनबाद कोयलांचल में दिखा लॉकडाउन का असर, दुकानें रही बंद, सड़कों पर पसरा रहा सन्नाटा

बताते चलें कि सीबीएसई ने 10वीं की बोर्ड परीक्षा पूरी तरह रद्द कर दी है. 10 वीं बोर्ड रिजल्ट के लिए सीबीएसई मापदंड निर्धारित करेगी. उसी के आधार पर इस साल 10वीं के सभी स्टूडेंट्स का रिजल्ट बनेगा. बोर्ड द्वारा तय क्राइटीरिया से बने रिजल्ट से अगर कोई स्टूडेंट संतुष्ट नहीं होता है, तो उसे फिर से परीक्षा में बैठने का मौका दिया जायेगा. परिस्थितियां सामान्य होने के बाद सीबीएसई उस परीक्षा का आयोजन करेगा.

 

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: