न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

SC, ST, OBC, अल्पसंख्यकों को वित्तीय मदद उपलब्ध कराने वाली एजेंसी सर्वेक्षण करने में नाकाम : कैग

21

New Delhi : कैग ने अपनी रिपोर्ट में कहा है अनुसूचित जाति( एससी), अनुसूचित जनजाति( एसटी), अन्य पिछड़ा वर्ग( ओबीसी) एवं अल्पसंख्यक समुदायों के सदस्यों तथा दिव्यांगों को सुविधा देने ऐर उनकी आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए वित्तीय मदद उपलब्ध कराने के लिये जिम्मेदार दिल्ली सरकार की एजेंसी इन लक्षित समूहों का कोई सर्वेक्षण करने में‘‘ नाकाम’’ रही है.

इसे भी पढ़ें- लातेहार: सुरक्षा बलों-माओवादियों में मुठभेड़, 5 माओवादी ढेर

क्या कहा गया रिपोर्ट में

 

दिल्ली विधानसभा में मंगलवार को पेश हुई नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक( कैग) की रिपोर्ट में कहा गया कि इन लक्षित समूहों को वित्तीय मदद उपलब्ध कराने के लिये एजेंसी को शीर्ष निगमों से पर्याप्त धन भी प्राप्त हुआ. हालांकि यह ‘‘अपनी जिम्मेदारी पूरी करने में नाकाम रही.’’ रिपोर्ट में यह कहा गया कि दिल्ली शिड्यूल्ड कास्ट, शिड्यूल्ड ट्राइब्स, अदर बैकवार्ड क्लासेज, माइनॉरिटीज एंड हैंडीकैप्ड फाइनेंशियल एवं डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड ने इन लक्षिण समूहों की पहचान के लिये ना तो कोई सर्वेक्षण किया और ना ही इच्छित लाभार्थियों का कोई आंकड़ा तैयार किया.

इसे भी पढ़ें- आखिर क्यों नाराज हैं सिमरिया विधायक गणेश गंझू !

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: