न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रांची में खुलेगा एसबीआई का वेल्थ हब, चुनिंदा ग्राहकों को मिलेगी इनवेस्टमेंट की जानकारी

149

Ranchi : भारतीय स्टेट बैंक जल्द ही रांची, जमशेदपुर और पटना में संपत्ति प्रबंधन कार्य शुरू करने जा रहा है. इसके लिए इन जगहों पर वेल्थ हब खोले जायेंगे. इस हब में रिलेशनशिप मैनेजर और संपत्ति प्रबंधन के एक्सपर्ट ऑफिसर रहें​​गे. रांची के अशोक नगर में और पटना मेन ब्रांच में वेल्थ हब का निर्माण भी पूरा हो चुका है. इसके तहत बैंक अपनी ओर से संपत्ति प्रबंधन के लिए योग्य ग्राहकों को चुनेगा और उन्हें आमंत्रित करेगा. इसके बाद बैंक चयनित ग्राहकों को रिलेशनशिप मैनेजरों के माध्यम से बाजार की अद्यतन जानकारी देगा. इससे इच्छुक ग्राहक जोखिम लेने की अपनी क्षमता के अनुसार बाजार में निवेश संबंधी निर्णय ले सकेंगे.

इसे भी पढ़ें- राशि निर्गत कराने वाली फाइल पर कल्याण मंत्री लुईस मरांडी ने लिखा, क्या योजनाओं के लिए मेरा अनुमोदन जरूरी नहीं (2)

ग्राहकों को पोर्टफोलियो प्रबंधन सेवा भी देगा बैंक

बैंक के सहायक महाप्रबंधक​ (​संपत्ति प्रबंधन​)​ अजय कुमार ठाकुर ने बताया कि  बैंक की ओर से ऐसे ग्राहकों को पोर्टफोलियो प्रबंधन सेवा भी उपलब्ध कराई जायेगी. ऐसे ग्राहक जिनकी इन सब में रुचि नहीं है वो रिलेशनशिप मैनेजर से सामान्य बैंकिंग सेवाओं के लिए संपर्क में रह सकते हैं. इस सेवा के शुरू हो जाने से एसबीआई ऐसी सेवा प्रदान करने वाली पहली सरकारी बैंक हो जायेगी. इस सेवा के चालू हो जाने से एसबीआई को उम्मीद है कि बहुत सारे ऐसे आरएनआई ग्राहक जो अभी तक उससे बैंकिंग सेवाओं हेतु नहीं जुड़े हैं, वे भी संपत्ति प्रबंधन के लिए एसबीआई से जुड़ेंगे. रांची में अक्टूबर में यह सेवा शुरू हो जाने की उम्मीद है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: