JamshedpurJharkhand

SBI Telco Branch बना परेशानी सबब, एक काम के लिए तीन घंटे तक करना पड़ रहा इंतजार

Jamshedpur: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की टेल्को शाखा की स्थिति ऊंची दुकान, फीकी पकवान वाली हो गई है. लॉकडाउन के बाद से इस शाखा की व्यवस्था इस कदर हो गई है कि ग्राहकों को एक काम के लिए तीन-तीन घंटे इंतजार करना पड़ता है, फिर भी काम नहीं होता है. सबसे ज्यादा परेशानी वरिष्ठ नागरिकों और वैसी महिलाओं को हो रही हैं जो इंटरनेट बैंकिंग नहीं जानती हैं. इस शाखा में ग्राहकों की संख्या 10 हजार से पार है लेकिन एक काउंटर के जरिए तमाम काम निबटाये जा रहे हैं. इसके चलते हर रोज बैंक में लंबी कतारें लग रही है.

हद यह है कि दूसरे काउंटर पर खाली बैठे बैंककर्मी से जब ग्राहकों ने काम करने का अनुरोध किया तो उसने काम करने से मना कर दिया. ग्राहक इन्द्रजीत सिंह ने बताया कि 70 साल उम्र है. दो घंटे से लाइन में लगे हैं. चार काउंटर में केवल एक नंबर काउंटर खुला है. उसमें भी बैंककर्मी कभी उठ कर चला जा रहा है तो कभी बता रहा है कि सर्वर डाउन है. जब इन्द्रजीत सिंह ने काउंटर नंबर चार पर बैठे बैंककर्मी राज कुमार कसेरा से अनुरोध किया तो कसेरा ने झिड़क दिया और कहा कि इस काउंटर पर कोई काम नहीं होगा. दूसरे ग्राहकों ने भी बताया कि कसेरा का व्यवहार ग्राहकों के प्रति काफी खराब रहता है.

इस बारे में जब मैनेजर के पीए को बताया गया कि काम नहीं हो रहा है तो उसने भी काम करने से मना कर दिया. 10 साल पहले तक यह शाखा एजीएम लेवल का हुआ करती थी और बिष्टुपुर शाखा के बाद सबसे ज्यादा राजस्व देने वाली शाखा थी, लेकिन पिछले तीन साल में इस शाखा की काफी जर्जर स्थिति हो गई है. एक पासबुक प्रिंट कराने के लिए ग्राहकों को तीन दिन बैंक के चक्कर लगाने होते हैं क्योंकि बाहर में लगा प्रिंट करने का मशीन रोजाना आउट ऑफ सर्विस रहता है.

ram janam hospital
Catalyst IAS

ये भी पढ़ें- South Eastern Railway: एआरएम की ‘लाटशाही’ से लोग परेशान, आम आदमी को नहीं मिलता रेलवे कोटा का लाभ

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani
Pitambara

Related Articles

Back to top button