न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

त्योहारों से पहले SBI ने होम लोन और एफडी पर घटायी ब्याज दर

चालू वित्त वर्ष में MCLR रेट में तीसरी कटौती

841

Mumbai: सार्वजनिक क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने त्योहारी मौसम शुरू होने से पहले सोमवार को विभिन्न अवधि के कर्ज की ब्याज दर में 0.10 प्रतिशत की और कटौती की घोषणा की है.

स्टेट बैंक की ओर से चालू वित्त वर्ष के दौरान ब्याज दर में यह तीसरी कटौती होगी. कर्ज की ब्याज दरों में ताजा कटौती मंगलवार से प्रभावी होगी.

Sport House

इसे भी पढ़ेंः#JPSC की कार्यशैली पर लगातार प्रतिक्रिया दे रहे हैं छात्र, पढ़ें-क्या कहा छात्रों ने…. (छात्रों की प्रतिक्रिया का अपडेट हर घंटे)

बैंक ने कहा है कि एक साल के लिये कर्ज की सीमांत लागत आधारित (एमसीएलआर) ब्याज दर ताजा कटौती के बाद घटकर 8.15 प्रतिशत रह जायेगी.

बैंक की ज्यादातर ब्याज दरें इसी दर से जुड़ी रहतीं हैं. इससे पहले यह दर 8.25 प्रतिशत रही है. इससे फ्लोटिंग रेट वाले होम लोन सस्ते हो जाएंगे, हालांकि इसका तत्काल लाभ नहीं मिलेगा.

Related Posts

#Amazon के CEO जेफ बेजोस चाहते थे PM मोदी से मिलना, लेकिन अपॉइन्टमेंट नहीं  मिला! क्या रही वजह

पीएम मोदी के बेजोस से न मिलने को अमेजन के स्वामित्व वाले अखबार वाशिंगटन पोस्ट में सरकार विरोधी आर्टिकल्स से जोड़कर भी देखा जा रहा है.

Vision House 17/01/2020

एफडी पर घटाई ब्याज दर

बैंक ने इसके साथ ही अपनी खुदरा फिक्स डिपोजिट (एफडी) पर भी ब्याज दर में 0.20 से 0.25 प्रतिशत तक की कटौती की है. जबकि एकमुश्त बड़ी राशि की फिक्स डिपोजिट के ब्याज दर में 0.10 से लेकर 0.20 प्रतिशत तक की कटौती की है. जमा पर ये कटौतियां भी मंगलवार से प्रभावी होंगी.

बैंक ने कहा है कि घटती ब्याज दरों के मौजूदा परिवेश और उसके पास उपलब्ध अधिशेष नकदी को देखते हुये फिक्स डिपोजिट की ब्याज दरों को परिस्थिति के अनुरूप किया गया है.

SP Deoghar

इसे भी पढ़ेंः#ModiGovernment के 100 दिन : भयावह मंदी की आहट और जश्न मनाती सरकार     

Mayfair 2-1-2020

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like