न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

26 नवंबर से संविधान बचाने, देश बचाने निकलेंगे युवा कांग्रेसी,  राहुल ने दी हरी झंडी

लोकसभा चुनाव से पूर्व युवाओं को कांग्रेस के पक्ष में लामबंद करने के मकसद से पार्टी की युवा इकाई ने आगामी 26 नवंबर से अखिल भारतीय स्तर पर संविधान बचाओ, देश बचाओ यात्रा निकालने का निर्णय लिया है .

81

 NewDelhi : लोकसभा चुनाव से पूर्व युवाओं को कांग्रेस के पक्ष में लामबंद करने के मकसद से पार्टी की युवा इकाई ने आगामी 26 नवंबर से अखिल भारतीय स्तर पर संविधान बचाओ, देश बचाओ यात्रा निकालने का निर्णय लिया है .  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय युवा कांग्रेस की इस प्रस्तावित यात्रा को हाल ही में हरी झंडी प्रदान की है. यह यात्रा महाराष्ट्र में संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव आम्बेडकर के जीवन से जुड़े किसी महत्वपूर्ण स्थान से शुरू हो सकती है.  इस बारे में अगले कुछ दिनों के भीतर फैसला कर लिया जायेगा.  मोदी सरकार के खिलाफ पहले से ही धरने-प्रदर्शन, संवाद शिविर एवं विचार गोष्ठियों का आयोजन कर रही युवा कांग्रेस की यह प्रस्तावित यात्रा करीब दो महीने तक चलेगी.

इसे भी पढ़ें- बोली कांग्रेस, राफेल देश के इतिहास का सबसे बड़ा घोटाला, मोदी की चुप्पी काफी कुछ कहती है

सरकार संवैधानिक संस्थाओं पर लगातार हमले कर रही है

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव चंद यादव ने भाषा से बातचीत में कहा, यह सरकार पिछले साढ़े चार वर्षों से संवैधानिक संस्थाओं पर लगातार हमले कर रही है.  उसके मंत्री संविधान बदलने की बात कर रहे हैं.  हम 26 नवंबर से संविधान बचाओ, देश बचाओ यात्रा निकालेंगे और देश के लोगों खासकर युवाओं को मोदी सरकार के संविधान विरोधी कदमों को लेकर आगाह करेंगे. उन्होंने कहा, हमने राहुल जी के समक्ष अपनी यह योजना रखी और उन्होंने कहा कि आगे बढ़ो. यादव ने कहा, हमारी कोशिश है कि हम महाराष्ट्र में बाबासाहेब से जुड़े महत्वपूर्ण स्थान से इसकी शुरुआत करें.

palamu_12

कुछ दिनों के भीतर इस पर फैसला हो जायेगा. उन्होंने कहा, यह यात्रा दो माह चलेगी और इसमें पूरे देश को कवर किया जायेगा.  यादव ने कहा कि पिछले दिनों जयपुर में संपन्न युवा कांग्रेस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भी इस यात्रा के लिए मंजूरी प्रदान की गयी है.

 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: