न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सऊदी शहजादे इंटरनेशनल बिजनेस की दुनिया में लौटे, भ्रष्‍टाचार के आरोप में तीन माह नजरबंद थे

सऊदी अरब के शहजादे अलवलीद बिन तलाल ने अपनी इन्वे7स्टरमेंट कंपनी किंगडम होल्डिंोग के जरिये फ्रांसीसी म्यूसजिक स्ट्री मिंग कंपनी Deezer में 27 करोड़ डॉलर का निवेश कर सबको चौंका दिया है

249

Jeddah : रियाद के Ritz-Carlton hotel में भ्रष्‍टाचार के आरोप में तीन माह नजरबंद रहे सऊदी अरब के शहजादे अलवलीद बिन तलाल ने अपनी इन्‍वेस्‍टमेंट कंपनी किंगडम होल्‍डिंग के जरिये फ्रांसीसी म्‍यूजिक स्‍ट्रीमिंग कंपनी Deezer में 27 करोड़ डॉलर (करीब 1800 करोड़ रुपए) का निवेश कर सबको चौंका दिया है. बता दें कि इंटरनेशनल बिजनेस में निवेश के लिए तलाल दुनिया भर में मशहूर हैं. उनकी कंपनी किंगडम के पास एप्‍पल, सिटी ग्रुप, ट्विटर, Lyft और द फोर सीजन होटल चेन जैसे बड़े इंटरनेशनल ब्रांड की हिस्‍सेदारी है. अब डील के तहत अलवलीद को Deezer में हिस्‍सेदारी मिलेगी.

कहा जा रहा है कि  Deezer कंपनी प्रिंस के मालिकाना वाले सऊदी मीडिया ग्रुप Rotana के साथ ऑडियो और वीडियो कॉन्‍टेंट शेयर करेगी. इस डील के बाद प्रिंस ने कहा कि नए एग्रीमेंट से कंपनी के शेयरधारकों को फायदा होगा. यह डील प्रिंस की किंगडम होल्‍डिंग और Deezer के बीच हुई है. किंगडम होल्‍डिंग दुनिया भर में करीब 12.5 अरब डॉलर का निवेश मैनेज करती है.

इसे भी पढ़ें- ‘सरकार की कारगुजारियां उजागार करने वाले को देशद्रोही का तमगा देना बंद करें रघुवर सरकार’

hosp3

सऊदी अधिकारियों ने प्रिंस को पिछले साल एक होटल में नजरबंद कर दिया था

बता दें कि सऊदी अधिकारियों ने प्रिंस को पिछले साल एक होटल में नजरबंद कर दिया था. लगभग तीन माह की  नजरबंदी के बाद सऊदी प्रशासन ने जनवरी में प्रिंस को आजाद किया था. कई अन्‍य शहजादों को भी प्रिंस अलवलीद के साथ रियाद के Ritz-Carlton hotel में कैद कर रखा गया था. सऊदी अरब के अधिकारियों के अनुसार रिहाई के लिए प्रिंस के साथ उनका समझौता हो गया है.

हालांकि प्रिंस अलवलीद ने दावा किया था कि   वह निर्दोष हैं. किसी गहलफहमी के कारण उन्‍हें हिरासत में लिया गया. बता दें कि सऊदी अधिकारियों का दावा था कि भ्रष्‍टाचार के खिलाफ मुहिम के तहत इन शाहजादों को सजा दी गयी थी.

इसे भी पढ़ें- रांची में महामारी से अब तक तीन लोगों की मौत, जांच में मिले चिकनगुनिया के 27 व डेंगू के 2 मरीज

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: