न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सऊदी अरब ने पाक के 2100 कैदियों को रिहा करने का आदेश दिया

eidbanner
246

Islamabad: सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने अपनी पाकिस्तान यात्रा से पहले पाक के 2100 कैदियों को रिहा करने का आदेश दिया है. पाक के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने इस बात की जानकारी दी. फवाद चौधरी ने ट्वीटर पर इस बात की जानकारी दी कि पाक के प्रधानमंत्री ने सऊदी अरब के प्रिंस क्राउन से इन कैदियों को छोड़ने का आग्रह किया था. अपनी हाई प्रोफाइल यात्रा के दौरान उन्होंने पाकिस्तान के साथ कई समझौतों पर हस्ताक्षर किया. पाकिस्तान के बाद उनकी भारत की भी यात्रा प्रस्तावित है.

20 अरब डॉलर के सात समझौतों पर हस्ताक्षर

पाकिस्तान और सऊदी अरब ने अपने द्विपक्षीय आर्थिक संबंधों को मजबूत करने के लिए सोमवार को एक संयुक्त व्यावसायिक सम्मेलन किया. सऊदी अरब ने रविवार को ही पाकिस्तान में व्यापार और निवेश बढ़ाने के लिए 20 अरब डॉलर मूल्य के सात समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं. यह नकदी संकट से जूझ रहे पाकिस्तान के लिए बेहद राहत भरा है. सऊदी अरब के युवराज (क्राउन प्रिंस) मोहम्मद बिन सलमान रविवार को अपनी पहली पाकिस्तान यात्रा पर पहुंचे. वह सऊदी अरब के रक्षा मंत्री भी हैं. वह अपनी दो दिवसीय पहली आधिकारिक भारत यात्रा 19 फरवरी से शुरू करेंगे. इस दौरान आतंकवाद से लड़ाई और ऊर्जा सुरक्षा जैसे मुद्दें चर्चा का मुख्य विषय होंगे.

Related Posts

14 राज्‍यों के 49 विधायक जीत कर लोकसभा पहुंचे, कराने होंगे उपचुनाव

लोकसभा चुनाव में 14 राज्‍यों के 49 विधायक जीत कर लोकसभा पहुंचे हैं. 49 विधायकों, दो विधान परिषद सदस्‍य और चार राज्‍य सभा सांसदों ने जीत हासिल की है.

इसे भी पढ़ें – भारत का आइसीजे से अनुरोध, जाधव की मौत की सजा निरस्त हो

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

hosp22
You might also like
%d bloggers like this: