KodermaTOP SLIDER

बिरहोर बच्चों संग जमीन पर बैठे, मिठाई खिलायी, तोहफे दिये… यहां डीसी और उनकी पत्नी ने ऐसे मनायी दिवाली

  • बिरहोर परिवारों की समस्या से अवगत हुए कोडरमा डीसी रमेश घोलप

Koderma : कोडरमा डीसी रमेश घोलप ने अपनी पत्नी रूपाली घोलप के साथ शनिवार को बिरहोर परिवारों के साथ दीपावली मनायी. घोपल अपनी पत्नी के साथ शनिवार को डोमचांच प्रखंड के मसनोडीह पंचायत के जियोराडीह और बछेडीह पंचायत के विंडोमोह स्थित बिरहोर टोला पहुंचे और दीपावली मनायी. उन्होंने वहां के बच्चों और परिवारों में मिठाइयां, किताबें, पटाखे, मिट्टी के बने दीये और बाती का वितरण किया.

बिरहोर बच्चों संग जमीन पर बैठे, मिठाई खिलायी, तोहफे दिये... डीसी और उनकी पत्नी ने ऐसे मनायी दिवाली

बच्चों संग बैठ गये जमीन पर और खिलायी मिठाई

डीसी रमेश घोलप और उनकी पत्नी रूपाली घोलप ने बच्चों के साथ जमीन पर बैठकर मिठाई खायी और दीपावली की खुशियां बांटी. इस दौरान उन्होंने बिरहोर परिवारों के सदस्यों और बच्चों से बातचीत की. सभी बच्चों से वे किस क्लास में पढ़ रहे हैं और बड़ा होकर क्या बनेंगे, इसके बारे में पूछा.

इसे भी पढ़ें- इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम्स की दुकान में लगी आग, 15 लाख का नुकसान

advt

शिक्षा का दीया ही बुरे हालात का अंधेरा दूर करेगा

इस दौरान डीसी रमेश घोलप बिरहोर परिवारों के सदस्यों से उनकी समस्याओं से अवगत हुए. कहा कि किसी भी प्रकार की समस्या होने पर जिला प्रशासन को सूचित करें, आपलोगों की समस्यों का जल्द निराकरण किया जायेगा. डीसी ने वहां के सभी बच्चों को किताबें, नोटबुक और पेन का वितरण करते हुए बच्चों और उनके अभिभावकों से कहा कि अगर हालात बदलने हैं, तो शिक्षा ही एकमात्र साधन है. विपरीत हालात को अपनी प्रेरणा बनाकर आगे बढ़ने का हौसला अपने बच्चों में बढ़ायें. शिक्षा का दीया ही बुरे हालात का अंधेरा दूर करेगा.

कंबल भी बांटे

डीसी ने बिरहोर परिवारों के बीच कंबल का भी वितरण किया. पिछले वर्ष भी डीसी ने सपरिवार विंडोमोह में बिरहोर परिवारों के साथ दिवाली मनायी थी. मौके पर डीसी रमेश घोलप की पत्नी रूपाली घोलप के अलावा कार्यपालक दंडाधिकारी जयपाल सोय, डोमचांच बीडीओ मनीष कुमार, थाना प्रभारी नवलशाही  मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें- अपने दो बच्चों के साथ ट्रेन के सामने कूदी महिला, मां और एक बच्चे की मौत, दूसरा घायल

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: