JamshedpurJharkhand

सरयू का सत्याग्रह रंग लाया – बाबूडीह और लालभट्ठा को छोड़ बाकी बस्तियों में जून से जलापूर्ति करेगा जुस्को

Jamshedpur : जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय  का जल सत्याग्रह रंग ले आया है. जुस्को ने वादा किया है कि वह  बाबूडीह और लालभट्ठा को छोड़कर बाकी सभी बस्तियों में जुस्को की पेयजल आपूर्ति इस वर्ष जून महीने से शुरू कर देगा. बाबूडीह और लालभट्ठा में भी पेयजल की आपूर्ति का काम शीघ्र शुरू होगा. यहां के लिए सर्वे और लागत का काम पूरा हो गया है. विधायक सरयू राय ने मंगलवार को टाटा स्टील की कंपनी जुस्को के महाप्रबंधक कैप्टन धनंजय मिश्रा के साथ विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में पेयजल की आपूर्ति को लेकर एक लंबी बैठक की. विधायक के बिष्टुपुर स्थित आवासीय कार्यालय में हुई बैठक में जमशेदपुर अक्षेस के विशेष पदाधिकारी श्री कृष्ण कुमार भी शामिल थे. इस बैठक में कैप्टन मिश्रा ने वादा किया कि  बाबूडीह और लालभट्ठा में भी पेयजल की आपूर्ति का काम शीघ्र शुरू होगा. यहां के लिए सर्वे और लागत का काम पूरा हो गया है. बाबूडीह- लालभट्ठा में पेयजल की आपूर्ति करने की तारीख वे दो माह के भीतर मार्च महीना में किसी दिन बता देंगे.

Advt

आगामी जून से इन इलाकों में पेयजल आपूर्ति शुरू हो जायेगी 

मनीफीट, लक्ष्मीनगर, नामदा बस्ती (न्यू), नामदा बस्ती (ओल्ड), मोहरदा बस्ती, केबल टाउन, हरिजन बस्ती, बिरसानगर जोन न 1’बी’- आस्था ट्विन सिटी के समीप पेट्रोल पंप एरिया, बिरसानगर जोन न 8, 3, 4, 5, 6, 10, बागुनहातु, बागुननगर, मोहरदा, मोहरदा बस्ती, शिवपुरी कॉलोनी, बी एड कॉलेज एरिया, भुयाँडीह बस्ती, ग्वाला बस्ती, ब्राह्मण टोला, विशेश्वर खां नागवंशी कॉलोनी, विकास समिति शिवनगर, नंद नगर पहाड़ी आदि.

जब टाटा स्टील और जुस्को ने जमशेदपुर में नगरपालिका सेवा देने के काम का जिम्मा लिया है, तो उसे नागरिक हित के अनुरूप करने की प्रवृत्ति बनायें. उद्योग हित के नजरिये से इन्हें देखना जनहित में नहीं होगा. जमशेदपुर के छायानगर- किशोरी नगर से लेकर बाबूडीह- लालभट्ठा के बीच के इलाके पर विशेष ध्यान देना होगा. यहां की आबादी काफ़ी घनी और सुविधाओं से वंचित है. – सरयू राय

कभी भी शुरू हो सकता है ब्राह्मण बस्ती में जल निकासी का काम

इसके अतिरिक्त उन्होंने बताया कि भुइयांडीह की ब्राह्मण बस्ती में जल निकासी का काम किसी भी दिन शुरू हो सकता है. इसके लिए पूरी तैयारी हो गयी है. उन्हें भुईयांडीह पार्क, बारीडीह पांडे पार्क, नामदा बस्ती एवं जुस्को के अन्य पार्कों में सुविधाएं बहाल करने तथा मरम्मत करने की जरूरत बतायी गयी, जिसे उन्होंने स्वीकार किया. विधायक सरयू राय ने उन्हें विभिन्न मुहल्लों की करीब 150 छोटी-बड़ी सड़कों की सूची दी, जिनकी मरम्मत कराना जरूरी है और नाली एवं सिवरेज का काम कराना जरूरी है. तय हुआ कि जमशेदपुर पूर्वी के भाजमो प्रभारी अजय सिन्हा एवं अन्य बुधवार को जुस्को कार्यालय कैप्टन मिश्रा से मिलेंगे और इन योजनाओं के बारे में तथा कतिपय अन्य विकास योजनाओं के बारे में बैठक कर आगे की कारवाई करेंगे.

इसे भी पढ़ें – जमशेदपुर के पूर्व सांसद ले रहे अपनी आइएएस पत्नी से तलाक, मुंबई फैमिली कोर्ट में दी अरजी

 

 

Advt

Related Articles

Back to top button