Jharkhand Vidhansabha ElectionRanchi

#SaryuRoy का इस्तीफा नामंजूर, नियम का हवाला दिया गया 

Ranchi : सरयू राय का इस्तीफा नामंजूर कर दिया गया है. झारखंड के विधानसभा सचिव महेंद्र प्रसाद ने पत्र के माध्यम से सरयू राय से कहा कि झारखंड विधानसभा की प्रक्रिया तथा कार्यसंचालन के नियम 316 3 के तहत इस्तीफा स्वीकार नहीं किया जा सकता.

सरयू राय ने 17 नवंबर को पहली बार फैक्स के माध्यम से राज्यपाल को इस्तीफा सौंप दिया था, जिसको लेकर मीडिया के माध्यम से बातें सामने आयी थीं कि राज्यपाल को इस्तीफा नहीं मिला है. इसके बाद शुक्रवार को उन्होंने स्वयं जाकर राज्यपाल को इस्तीफा सौंपा.’

इसे भी पढ़ें : #CAB के विरोध में बंगाल के उलबेड़िया जंक्शन पर ट्रेनों में तोड़फोड़ व आगजनी, टाटा आने वाली कई ट्रेनें रद्द

advt

सीएम के खिलाफ मैदान में आते ही सौंप दिया था इस्तीफा

सरयू राय को टिकट नहीं मिलने के बाद सीएम के खिलाफ ही जमशेदपुर पूर्वी से मैदान में आ गये. जमशेदपुर पूर्वी से चुनावी मैदान में आते ही उन्होंने मंत्रिपरिषद से इस्तीफा दे दिया था.

इसके अलावा भाजपा ने सरयू राय को पार्टी से निष्कासित कर दिया था.

शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस कर सरयू राय ने कहा- मैं राष्ट्रीय कार्यसमिति का सदस्य था. प्रदेश कमिटी मुझे कैसे निष्कासित कर सकती है.

हालांकि उन्होंने यह भी कहा- जब मैंने सीएम के खिलाफ ताल ठोंका था उसी वक्त मैंने यह तय कर लिया था कि अब पार्टी में नहीं रहूंगा.

adv

इसे भी पढ़ें : #JharkhandElection : 4th फेज में BJP की 12 सीटिंग सीटों को जीतना गठबंधन के लिए बड़ी चुनौती

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button