ChaibasaJharkhandLead NewsNEWSRanchi

चाईबासा DMO पर भड़के सरयू राय, जानें CM से क्या की शिकायत

Ranchi: चाईबासा में आयरन ओर की कई खदानें हैं. उनमें अवैध खनन किये जाने का मसला सामने आया है. सारंडा प्रमंडल के वन पदाधिकारी की भूमिका पर भी सवाल उठे हैं. विधायक सरयू राय ने इसे लेकर सीएम हेमंत सोरेन से नाराजगी जतायी है. कहा है कि चाईबासा के जिला खनन पदाधिकारी के साथ साथ सारंडा वन प्रमंडल के पदाधिकारी अपनी जिम्मेदारियों के निर्वाहन में विफल हैं. दोनों को बर्खास्त करें.

अवैध खनन को डीएमओ दे रहे बढावा

सरयू राय के मुताबिक चाईबासा के डीएमओ अवैध खनन को बढावा दे रहे हैं. करमपदा में अवैध खनन का चालान उन्होंने दे दिया है. सारंडा के प्रमंडल वन पदाधिकारी भी गैर जिम्मेदार हैं. उन्होंने अवैध खनन को वन क्षेत्र से जाने का रास्ता दे दिया है. यह उनसे पूछा जाये कि आखिर इसके लिए किसका आदेश उन्हें मिला है.

लगातार उठ रहे सवाल

पूर्व में भी सरयू राय की ओर से डीएमओ के ऊपर सवाल उठाये जाते रहे हैं. उन्होंने कुछ दिनों पहले सीएम से उनकी शिकायत करते हुए कहा था कि डीएमओ सरकार और कानून से ऊपर हैं. चाईबासा के लौह अयस्क को अपनी निजी संपत्ति समझते हैं. एक ऐसी खदान से जिसका लीज रद्द हो चुका है, लौह अयस्क रेल मार्ग से ढोकर विशाखापट्टनम ले जाने की अनुमति ग्लोबल ट्रेडर्स और अनिमेष इस्पात को दे दिया है.

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: