Education & Career

सरला बिरला व कैलिफोर्निया विवि, बर्कले के बीच कई कार्यक्रमों पर बनी सहमति

Ranchi : सरला बिरला विवि रांची और दुनिया के प्रतिष्ठित कैलिफोर्निया विवि, बर्कले के बीच बुधवार को ऑनलाइन बैठक हुई. जिसमें शैक्षणिक आदान-प्रदान, रिसर्च कार्यक्रमों में सहयोग और शिक्षकों के बीच शिक्षण कार्य से जुड़े कार्यक्रमों के आदान-प्रदान पर सहमति बनी. दोनों विवि ई-लर्निंग, स्टूडेंट एक्सचेंज प्रोग्राम, डिजिटल लाइब्रेरी, रिसर्च स्कॉलर और फैकल्टी एक्सचेंज कार्यक्रम में एक दूसरे को सहयोग करेंगे.

कैलिफोर्निया विवि, बर्कले के प्रतिनिधियों ने अपने शैक्षणिक कार्यक्रमों के बारे में विस्तार से जानकारी दी. साथ ही उन्होंने सरला बिरला विवि के शिक्षकों व छात्रों को शैक्षणिक कार्यों के लिए कैलिफोर्निया विवि में आमंत्रित किया.

advt

इसे भी पढ़ें:रांची में बारिश, ओले भी गिरे, बिछी बर्फ की चादर, अगले पांच दिन तक कंप कंपायेगी ठंड

प्रो वर्सानों और कार्नेट ने विस्टिंग स्कॉलर, समर इंटर्नशिप और स्टडी प्रोग्राम के बारे में विस्तार से जानकारी दी. बैठक में दोनों विवि के प्रतिनिधियों ने एक दूसरे के यहां के शैक्षणिक वातावरण के बारे में जानकारी ली.

इस संदर्भ में सरला बिरला विवि के मुख्य कार्यकारी पदाधिकारी डॉ प्रदीप कुमार वर्मा ने हर्ष व्यक्त करते हुए विवि प्रबंधन के कार्यों की सराहना की है.

बैठक में सरला बिरला विवि के कुलपति प्रो गोपाल पाठक के अलावा प्रो विजय कुमार सिंह, अजय कुमार, डॉ सुबानी बाड़ा, डॉ राधा माधव झा, डॉ अशोक अस्थाना, प्रो अमित गुप्ता, प्रवीण कुमार, डॉ रिया मुखर्जी सहित कई शिक्षक व रिसर्च स्कॉलर मौजूद थे. जबकि, अमेरिका से कैलिफोर्निया विवि, बर्कले के अंतरराष्ट्रीय अध्ययन कार्यक्रम की सहायक निदेशक जेनी कार्नेट एवं प्रोफेसर पाउलो वर्सानो मौजूद थीं.

इसे भी पढ़ें:PLFI के अर्थतंत्र पर गहरी चोट, दिनेश गोप के 8 सहयोगी गिरफ्तार, 61 लाख से अधिक बरामद

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: