DeogharJharkhand

सारवां: भव्य सजा प्राचीन दुर्गा मंदिर में मां का दरबार, भक्तों ने लिया आशीर्वाद

Deoghar: माघ मास के अष्टमी तिथि को शहर के पानी टंकी मोड़ सहित सारवां प्रखंड में चौवा मड़वा स्थित प्राचीन दुर्गा मंदिर में मां का दरबार भव्य तरीके से सजाया गया. जहां भक्तों ने पहुंचकर मां का आशीर्वाद लिया और परिजनों के सुख शांति की कामना की. चौवा मड़वा स्थित प्राचीन दुर्गा मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ मां का दर्शन करने को उमड़ पड़ी.

इसी सिलसिले में युवा समाजसेवी विक्रम पत्रलेख के नेतृत्व में टीम बादल के सदस्य चौवा मड़वा स्थित दुर्गा मंदिर पहुंच कर मां का दर्शन कर आशीर्वाद ग्रहण किया. साथ ही मंदिर प्रबंधन कमेटी व ग्रामीणों से मिलकर बातचीत कर हालचाल जानने का काम किया.

बता दे कि चौवा मड़वा स्थित दुर्गा मंदिर में प्राचीन काल से मां की आराधना होती रही है और लोग यहां अपनी मनोकामना पूर्ति की कामना करने के साथ-साथ महानवमी के दिन बलि भी देते हैं. यहां तांत्रिक विधि से पूजा अर्चना किए जाने की परंपरा सदियों से चली आ रही है. इस अवसर पर गांव में मेले का आयोजन भी किया जाता है. जहां ग्रामीण बच्चे व लोग पहुंचकर मेले का लुफ्त उठाते हैं. मां की आराधना से माहौल भक्तिमय हो गया है और लोग बरबस कह उठते हैं कि जय मां मायरे जय. चोवा मड़वा दुर्गा मंदिर में आसपास के गांवों के लोगों के अलावा दूसरे जगहों से भी भक्त मां की आराधना करने पहुंचते हैं.

ram janam hospital
Catalyst IAS

Related Articles

Back to top button